Home » नकली सीसीटीवी! आखिर क्यों इस प्रोडक्ट को खरीद रहे लोग, सामने आई बड़ी वजह
Breaking देश राज्यों से व्यापार

नकली सीसीटीवी! आखिर क्यों इस प्रोडक्ट को खरीद रहे लोग, सामने आई बड़ी वजह

demo pic

मार्केट में एक खास तरह का सीसीटीवी कैमरा आया है जो असल में सीसीटीवी कैमरा है ही नहीं बल्कि यह नॉर्मल कैमरा भी नहीं है इसके बावजूद इसकी डिमांड काफी ज्यादा है और लोग दनादन इसे खरीदते भी हैं. अगर आपको उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है तो बता दें कि यह असल में एक नकली सीसीटीवी कैमरा है लेकिन इसे खरीदने वाले लोगों को पता होने के बावजूद भी इसकी डिमांड में कमी नहीं आ रही है यह एक हैरानी का विषय है. अगर आपको भी यह बात हैरान कर रही है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके लिए क्या प्रोडक्ट है.
कौन सा है यह प्रोडक्ट
असल में हम जिस सीसीटीवी कैमरा की बात कर रहे हैं वह असल में ये एक डमी सीसीटीवी कैमरा है जिसका मकसद सिर्फ लोगों को गुमराह करना होता है खासतौर से उन लोगों को जो आपके घर पर बुरी नजर डालते हैं और चोरी की मंशा रखते हैं. दरअसल मार्केट में सीसीटीवी कैमरा काफी महंगा होता है और आपका घर अगर बड़ा है तो जाहिर सी बात है कि इसमें रुपए 20000 से लेकर रुपए 40000 का खर्च आता है. ऐसे में डमी कैमरा की डिमांड काफी बढ़ रही है.
आपको बता दें कि अमेजन पर Sampton Security CCTV False Outdoor Camera Fake Dummy Security Camera Waterproof IR Wireless Blinking Flashing Dummyनाम से यह कैमरा डमी उपलब्ध है जिसे ग्राहक सिर्फ रुपए 299 में खरीद सकते हैं. देखने में यह किसी असली कैमरा जैसा ही नजर आता है लेकिन जब बात आती है काम करने की तो इसमें सिर्फ एक एलईडी लाइट है जो इसे ओरिजिनल कैमरा जैसा दिखाती है बाकी इसमें कोई भी फंक्शन नहीं है जो काम करता है. जो लोग बिना खर्च के चोरों को अपने घर से दूर रखना चाहते हैं यह प्रोडक्ट उनके लिए तैयार किया गया है और इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 20 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!