Home » कान में बाल होने के क्या हैं संकेत, ऐसे लोग के बारे में जानकर हो जाएंगे हैरान
एक्सक्लूसीव ज्योतिष देश

कान में बाल होने के क्या हैं संकेत, ऐसे लोग के बारे में जानकर हो जाएंगे हैरान

अपना भविष्य जानना हो या अपने स्वभाव के बारे में जानना हो या अपनी पर्सनालिटी के बारे में जानने के लिए काफी लोग उत्सुक रहते हैं. हमने अबतक आपको हाथों की रेखा के साथ आपके शरीर की बनावट के बारे में आपको विस्तार से बताया है. आज हम बात करेंगे कान के बाल के बारे में, अक्सर हमने लोगों के कान में बाल देखें हैं, लेकिन इस बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि जिनके कान में बाल होते हैं उनका व्‍यक्तित्‍व काफी प्रभावशाली होता है. आइए जानते हैं कि इस बारे में समुद्रिक शास्त्र क्या कहते हैं?

कान पर बाहर की ओर बाल – सामुद्रिकशास्‍त्र के अनुसार ज‍िन जातकों के कान पर बाहर की ओर बाल नजर आते हैं, वे जहां भी जाते हैं अपना कलाओं से लोगों को काफी प्रभावित करते हैं. यानी क‍ि उनका व्‍यक्तित्‍व काफी प्रभावशाली होता है जो उन्हें औरों से अलग बनाता है.

कान में अंदर की ओर से बाल – सामुद्र‍िकशास्‍त्र के अनुसार ज‍िनके कान में अंदर की ओर से बाल न‍िकलते हैं वह बहुत भाग्‍यशाली माने जाते हैं. यही नहीं धन के मामले में भी वो काफी बलवान होते हैं. यानी क‍ि जीवन में उन्‍हें कभी भी धन की कमी नहीं होती है और उनका किस्मत हमेशा उनका साथ देती है.

छोटे कान पर बाल – सामुद्र‍िकशास्‍त्र के अनुसार ज‍िनके कान पर बाल तो होते हैं लेक‍िन काफी छोटे होते हैं, ऐसा होना शुभ नहीं माना जाता है. मान्‍यता है क‍ि ऐसे जातकों का व्‍यक्तित्‍व कड़ी मेहनत के बावजूद सफल नहीं होते हैं. साथ ही इन्‍हें आजीवन पैसों की कमी रहती है.

सामान्य से अधिक लंबे बाल – सामुद्र‍िकशास्‍त्र के अनुसार ऐसे लोग ज‍िनके कान पर सामान्य से अधिक लंबे बाल होते हैं, उनके अंदर गजब की प्रत‍िभा होती है. इसके अलावा यह भी कहा जाता है क‍ि ऐसे जातकों की ईश्‍वर पर गहरी आस्‍था होती है इसल‍िए अमूमन ये अपना जीवन आध्‍यात्‍म में व्‍यतीत करते हैं. ऐसे लोगों को भगवान का आर्शीवाद मिलता है.

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 19 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!