Home » भाजपा सरकार कांग्रेस के भ्रष्टाचार का हिसाब करेगी : अमित शाह
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश

भाजपा सरकार कांग्रेस के भ्रष्टाचार का हिसाब करेगी : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को कोरबा पहुंचे। यहां उन्होंने 2023 और 24 में फिर से भाजपा की सरकार बनाने के लिए हुंकार भरी। अपने भाषण में शाह ने तीन बार पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और उनकी योजनाओं का उल्लेख किया और कहा कि रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे, तब भाजपा की सरकार ने लोगों के घर में चावल पहुंचाने का काम किया। कांग्रेस गरीबों का चावल खाने का काम कर रही है। शाह ने डीएमएफ में 9233 करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। साथ ही, यह चेतावनी दी कि भाजपा सरकार कांग्रेस के भ्रष्टाचार का हिसाब करेगी।

इंदिरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित कर रहे गृहमंत्री शाह ने कहा कि, छत्तीसगढ़ की जनता को भाजपा ने शासन करने का मौका दिया है। भाजपा की केंद्र में सरकार बनी अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने और उन्होंने छत्तीसगढ़ का गठन किया। मध्य प्रदेश से अलग होने के बाद छत्तीसगढ़ बीमार राज्य था। रमन सिंह मुख्यमंत्री बने और 15 साल में बीमार  राज्य को इससे उबारा। अब भी इस दिशा में काम कर रहे हैं। 

पढ़ें गृहमंत्री का संबोधन…
“मेरा सौभाग्य है कि मैं आज प्रभु श्रीराम के ननिहाल में आया हूं और प्रभु श्री राम के ननिहाल में आया हूं, इसलिए सारे छत्तीसगढ़िया लोगों को मन से जय श्री राम कहकर अपनी बात की शुरुआत करता हूं। आज राजिम माता जयंती का शुभ दिन है। इस शुभ दिन पर राजिम माता, मां मड़वा, कर्मा माता सबको प्रणाम कर बात की शुरुआत करना चाहता हूं। जब आज मैं यहां आया हूं तो छत्तीसगढ़ वालों को यह बताने आया हूं कि आपका सालों का सपना ढाई-ढाई पीढ़ी की लड़ाई कि छत्तीसगढ़ राज्य को अलग राज्य मिले। वो लड़ाई कांग्रेस के अत्याचारों से कहीं न कहीं रुकी हुई थी। भाजपा की सरकार बनी, अटलजी प्रधानमंत्री बने, उन्होंने छत्तीसगढ़ वालों को छत्तीसगढ़ राज्य की भेंट देने का काम किया और आज का छत्तीसगढ़ अस्तित्व में आया।

जब मध्यप्रदेश था, तब मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य मानते थे। छत्तीसगढ़ बना और उसके बाद जब चुनाव हुआ, तब छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को जिताया और तीन-तीन बार शासन करने का मौका डॉ. रमन सिंह को दिया। मैं समस्त छत्तीसगढ़ की जनता को कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को कहने आया हूं और ये कांग्रेस जो अभी छत्तीसगढ़ को लूट रहे हैं। पूछने आया हूं आजादी से छत्तीसगढ़ की रचना तक आप लोगों ने शासन किया, छत्तीसगढ़ को क्या दिया। छत्तीसगढ़ को गरीबी, भुखमरी, खस्ताहाल सड़कें, अंधेरा बेरोजगारी और नक्सलवाद देने का काम किया। भाजपा की सरकार ने 15 साल के अंदर छत्तीसगढ़ को बीमार राज्य से विकसित राज्य की ओर अग्रसर करने का काम किया।

ग्रामीण क्षेत्र से इतने सारे लोग आए हैं। मुझे बताइए हमारे मुख्यमंत्री रमन सिंह बने उससे पहले चावल आपके घर आता था क्या? चावल वाले बाबा ने चावल भेजने का काम किया, कांग्रेस वाले आपका चावल खाने का काम कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने कोविड के बाद चावल को मुफ्त देकर छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया है। छत्तीसगढ़ के घरों में बिजली नहीं थी, रोड-रास्ता नहीं था, आदिवासी युवा हाथ में हथियार उठाकर नक्सलवाद फैला रहा था, हमने छत्तीसगढ़ के अंदर गांव गांव में बिजली भेजने का काम किया। छत्तीसगढ़ की सड़कों को चुस्त दुरुस्त किया। माताएं जो हवाई चप्पल भी नहीं था, उनके पैर में हवाई चप्पल से लेकर बिजली का काम भाजपा सरकार ने किया।

मैं भूपेश बघेल को पूछना चाहता हूं, भूपेश भैया बैठ तो गए हो। फिर से चुनाव में जाना है, 2023 में, हमारे पास को हमारे काम की लंबी सूची है, जरा कुछ किया हो तो दो-चार चीजें तैयार कर लेना, क्योंकि कोरबा वाले पूछेंगे कि पांच साल में क्या किया? पूछेंगे कि नहीं पूछेंगे? ऐसा नहीं है कि उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने भ्रष्टाचार करने का काम किया, राज्य में बलात्कार बढ़ाने का काम किया, खून-खराबा बढ़ाने का काम किया और आदिवासियों के जंगलों को कटाई कर साफ करने का काम भूपेश सरकार ने किया है।

नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए साढ़े आठ साल के अंदर ढेर सारे काम किए। कांग्रेस ने नारा दिया था, गरीबी हटाओ, गरीबी तो नहीं हटी गरीब हटने शुरू हो गए। भाजपा ने आजादी के 70 साल बाद देश के हर गरीब के घर में बैंक अकाउंट भेजने का काम किया। हर सहायता बैंक अकाउंट से डायरेक्टर बेनिफिट ट्रांसफर से आती है। हर घर के अंदर शौचालय देकर माताओं बहनों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया। गरीबों को दस करोड़ से ज्यादा देशभर के शहरी और ग्रामीण गरीबों को घर देने का काम किया। गरीब के घर में गैस का चूल्हा पहुंचाया, गरीब को कोराेना का टीका लगाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।

जिनके दोनों टीके लग गए वे हाथ ऊपर करें। चार आने भी देने पड़े क्या? सरकार ने कॉफी पिलाया कि नहीं पिलाया? नरेंद्र मोदी ने 123 करोड़ लोगों को कोरोना के दोनों टीके लगाकर कोरोना के सुरक्षा चक्र से सुरक्षित करने का काम किया। हर गरीब को पांच लाख तक का पूरा इलाज फ्री ऑफ कास्ट मुफ्त करने का काम भाजपा की सरकार ने किया। गरीब के घर में घनघोर जंगलों के अंदर भी, दुर्गम पहाड़ियों के अंदर भी नल से पानी पहुंचाने की शुरुआत नरेंद्र मोदी सरकार ने की है। हमने पूरे नक्सलवाद से त्रस्त क्षेत्र को नक्सलवाद से मुक्त कराने की कगार पर पहुंचे। कांग्रेस शासन में 2009 में देशभर में 2258 नक्सलवादी घटनाएं होती थीं। 2021 में घटकर 509 रह गई है। 2024 के चुनाव से पहले हमारा प्रयास रहेगा कि समग्र देश नक्सलवाद की चपेट से मुक्त हो जाए। जो युवा हथियार उठाते थे, उन्हें विकास से युक्त किया। रोजगार दिया। टेलीफोन टॉवर, स्कूल, रोड, पानी पहुंचाया। दूसरी ओर जिनके हाथ में हथियार थे, उनका सख्ती से मुकाबला कर उन्हें खत्म करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है।

ओबीसी से भरा हुआ प्रदेश है, आदिवासी भाइयों बहनों से भरा हुआ प्रदेश है। कांग्रेस हमेशा पिछड़ा वर्ग की बात करती है, लेकिन पिछड़ा वर्ग को कुछ नहीं दिया था। भाजपा सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग की रचना की। पिछड़ा वर्ग के सभी भाइयों बहनों को संवैधानिक अधिकार देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। पिछड़ा वर्ग में नीट की परीक्षा में आरक्षण की व्यवस्था की, नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय, सैनिक स्कूलों में पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की। पिछड़ा वर्ग के उद्योगपतियों के लिए वेंचर कैपिटल फंड की रचना की।

मैं आज आपको बताने आया हूं। हमने 15 साल तक ढेर सारे काम किए हैं। कांग्रेस सरकार ने झूठ बोलना, बार-बार बोलना और माइक में बोलने के सूत्र को अपना लिया है। उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा कोई काम नहीं किया है। रमन सिंह सरकार के बाद जब भूपेश बघेल की सरकार बनी, मैं पूछना चाहता हूं, भूपेश बघेल  आपने और आपकी पार्टी ने जनजातीय समाज के लिए क्या किया? इसका हिसाब छत्तीसगढ़ के आदिवासी भाई बहन मांग रहे हैं। इतने सालों तक कांग्रेस की सरकार रही, संविधान बना तब से अब तक कभी भी, कोई जनजातीय भाई या बहन देश का राष्ट्रपति नहीं बना। नरेंद्र मोदी ने संथाल बेटी द्रौपदी मुर्मू को महामहिम द्रौपदी मुर्मू बना दिया। यह एक इतिहास बना कि गरीब के घर की पढ़ी लिखी बेटी राष्ट्रपति बनकर भारत की ओर से बातचीत कर रही है। गौरव के साथ कह रही है कि मेरे भारत में इस प्रकार का लोकतंत्र है कि गरीब के घर में जन्मी आदिवासी की बेटी भी राष्ट्रपति बन सकती है।

डीएमएफ की शुरुआत पीएम मोदी ने की है। छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है। वो तो है ही, अब छत्तीसगढ़ खनिज तत्वों का भी कटोरा है। छत्तीसगढ़ के जहां-जहां खदान हैं, वहां के सारे भाइयों के लिए डीएमएफ की शुरुआत की। खदान की आय से एक निश्चित हिस्सा, उस क्षेत्र के विकास के लिए देना है। 63 हजार करोड़ रुपए डीएमएफ के तहत देशभर के आदिवासी और पिछ़ड़े समाज के कल्याण के लिए नरेंद्र मोदी ने किया है। छत्तीसगढ़ 9233 करोड़ मिला है। मैं पूछने आया हूं कि विकास फंड का भूपेश बघेल आपने क्या किया? मैं छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग और जनजाति समाज से पूछने आया हूं कि 9233 करोड़ के काम आपके क्षेत्र में हुए हैं क्या? कहां गया पैसा? मैं बताता हूं। अापके गांव में किसी कांग्रेसी का घर देखना, बघेल सरकार बनने से पहले स्कूटी चलाते होंगे, अभी चार-चार कंगन वाली कार, क्या कहते हैं, उसको ऑडी, उसके घर के सामने ऑडी मिलेगी। टिन के पतरे का मकान तीन माले का आरसीसी कांक्रीट का हो गया। क्या कमाई हुई, क्या धंधा हुआ, ये 9233 करोड़ कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। इसका हिसाब किताब करना चाहिए या नहीं? लोकतंत्र में हिसाब किताब घर जाकर नहीं होता। वोट देते समय जोर से कमल के निशान पर बटन दबाकर हिसाब करना है। बाकी उनके भ्रष्टाचार का हिसाब किताब भाजपा सरकार कर ही लेगी, आप चिंता न करें। 2014 में कांग्रेस ने जनजाति के लिए 21 हजार करोड़ का बजट रखा था। पीएम मोदी ने 21 हजार करोड़ के बजट को बढ़ाकर 86 हजार करोड़ करने का काम किया। जनजातीय क्षेत्र के गरीब भाइयों बहनों के आवास में तीन गुना वृद्धि की। देशभर में एक करोड़ 30 लाख पानी के कनेक्शन दिए। 1 करोड़ 45 लाख शौचालय बनाए। तीन करोड़ जनजातीय किसान को हर साल 6000 रुपए भेजा।

2024 से पहले 2023 का चुनाव आना है। क्या आप लोग चाहते हैं कि 2024 में फिर से पीएम मोदी की सरकार बने। नरेंद्र मोदी को 2024 में प्रधानमंत्री बनाना है तो 2023 में भाजपा की सरकार बनानी पड़ेगी। जो लूट खसोट कांग्रेस की सरकार ने की है। हमारी सरकार इसका पाई पाई का हिसाब भूपेश बघेल से मांगेगी। ये जनता का पैसा है। ऐसे लूट नहीं सकते। नरेंद्र मोदी ने आठ साल के अंदर दुनियाभर में देश को सम्मान दिलाने का काम किया है। नरेंद्र मोदी किसी भी देश में जाते हैं तो मोदी-मोदी के नारे लगते हैं। इससे कांग्रेस की पेट में दर्द होता है। ये मोदी मोदी के नारे नरेंद्र मोदी के लिए नहीं लग रहे, ये नारे 130 करोड़ भारतीयों के सम्मान में लग रहे हैं।

हमने देखे हैं, कांग्रेस के प्रधानमंत्री विदेश में जाते थे। सोनिया गांधी का दिया हुआ भाषण पढ़ते थे। कभी कभी तो भाषण भी बदल जाते थे। नरेंद्र मोदी कहीं भी जाते हैं तो देश की राष्ट्रभाषा में बात करते हैं। मोदी सरकार ने 7.80 लाख घरों का सौभाग्य योजना से युक्त कराया। बीजापुर 112 जिलों में सबसे पहले नंबर पर आया। 33 लाख माताओं काे गैस का सिलेंडर दिया। दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में एजुकेशन सिटी की स्थापना की घोषणा की है। ये विकास की गाड़ी को अकेली केंद्र सरकार नहीं चला सकती। इसे गति देनी है तो दो-दो इंजन लगाने होंगे। दूसरा इंजन छत्तीसगढ़ सरकार का लगा दीजिए। छत्तीसगढ़ के विकास में जो भी कमी रह गई है, उसे पांच साल में पूरा कर देंगे। रमन सिंह ने जिन 11 बिंदुओं पर विकास का काम किया, वो रुक गए हैं, उसे फिर से चालू करना है। ये काम तभी हो सकते हैं, जब आप फिर से भाजपा की सरकार बनाएंगे।’

सभा में छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण साव, छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, नारायण चंदेल, नंदकुमार साय, ननकीराम कंवर, रेणुका सिंह, गोमती साय, ओपी चौधरी आदि मौजूद थे।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 11 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!