Home » यातायात नियमों का पालन करने वालों को मिल रहे गुलाब…
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश

यातायात नियमों का पालन करने वालों को मिल रहे गुलाब…

रायपुर की यातायात पुलिस 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। जिसके चौथे दिन, शनिवार को शहर के विभिन्न स्कूलों में देहात क्षेत्रों के ग्राम पंचायतों में यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम एवं यातायात प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया गया। साथ ही शहर के भीतर यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के उत्साहवर्धन के लिए गुलाब फूल एवं गुलदस्ते भेंट कर उज्जवल भविष्य की कामना की गई। साथ ही यातायात नियमों से संबंधित पंप लेट्स वितरण कर नियमों का पालन कर वाहन चलाने के लिए निर्देशित किया गया।

स्कूल कॉलेजों में यातायात प्रशिक्षण कार्यक्रम सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन शहर के दुर्गा कॉलेज मौदहापारा रायपुर एवं स्वामी आत्मानंद विद्यापीठ शांति नगर रायपुर में यातायात प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर गुरजीत सिंह यातायात प्रशिक्षक टीके भाई, आरक्षक सहदेव राम वर्मा, दुर्गा कॉलेज के एनसीसी प्रभारी सुनीता चंदसोरिया द्वारा उपस्थित छात्र छात्राओं को यातायात नियमों का विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए पालन करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही अपने परिवार रिश्तेदार एवं अपने माता पिता भाई बहन को भी नियमों का पालन कर वाहन चलाने प्रेरित करने निर्देशित किया गया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत राजधानी रायपुर के साथ ही साथ जिले के देहात क्षेत्रों के ग्राम पंचायतों में भी लगातार यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गीत संगीत के द्वारा लोगों को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी जा रही है। साथ ही नियमों का पालन कर वाहन चलाने के लिए निर्देशित किया जा रहे हैं। सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिवस नुक्कड़ नाटक टीम द्वारा जिले के ग्राम पालोद एवं बोरियाकला मैं नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

सड़क सुरक्षा के संबंध में झांकी निकाली गई यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत यातायात पुलिस द्वारा द्वारा झांकी निकाली गई जिसमें नियमों का पालन नहीं करने से होने वाली दुर्घटना के संबंध में प्रदर्शित किया गया है साथ ही यातायात नियमों के पालन करने हेतु बैनर पोस्टर एवं पंपलेट लगाकर शहर के प्रमुख चौक चौराहों एवं मार्गों में भ्रमण किया जा रहा है।

सड़क सुरक्षा सप्ताह-2023 के चौथे दिन एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में शहर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में भारी मालवाहक वाहनों में रेडियम टेप लगाने का अभियान चलाया गया। जिसमें यातायात पुलिस रायपुर के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा महानदी पुल पारा गांव से खारून नदी पुल तक संचालित होने वाले भारी मालवाहक वाहन रेडियम टेप लगाने का अभियान चलाया गया। शहर के भीतर यातायात को बाधित करने पार्किंग में खड़ी होने वाले वाहनों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाते हुए मोटर यान अधिनियम के तहत चालानी कार्रवाई की गई।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 2 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!