Home » साल का लगने जा रहा पहला सूर्य ग्रहण
Breaking ज्योतिष देश राज्यों से

साल का लगने जा रहा पहला सूर्य ग्रहण

file photo

साल 2023 का मार्च महीना शुरू हो गया है. वही अगले माह अप्रैल में साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा. बता दें कि ये सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल को मेष राशि में लगने जा रहा है. वहीं, मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगलदेव हैं. आइए आपको बताते हैं सूर्य ग्रहण लगने का समय क्या है.
भारत में नजर नहीं आएगा ये सूर्य ग्रहण
आपको बता दें कि 10 अप्रैल को सूर्यग्रहण सुबह 7 बजकर 5 मिनट से दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. वहीं, सूतक काल कुल समय 5 घंटे 24 मिनट का है. खास बात यह है कि इस ग्रहण का सूतक काल भारत में नहीं माना जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि मुझे सूर्य ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा. आपको बता दें कि मुझे सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए सूर्यग्रहण अशुभ होगा. वहीं दूसरी तरफ ये ग्रहण कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत लकी होगा. आइए बताते हैं इस सूर्य ग्रहण से किन तीन राशियों के लोगों को लाभ होगा.
वृषभ राशि के जातकों पर असर
दरअसल, साल के पहले सूर्यग्रहण के प्रभाव से इन जातकों की आय बढ़ेगी. नौकरी में बदलाव का विचार रखने वाले सहज ही सफल हो जाएंगे. वही काम या रोजगार की तलाश करने वालों को भी शुभ संदेश मिल सकता है. इतना ही नहीं आर्थिक स्थिति पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो जाएगी. ज्यादा खर्च करने वाले लोग बचत करने में सफल रहेंगे.
मिथुन राशि के जातकों पर प्रभाव
साल के पहले सूर्य ग्रहण के प्रभाव से मिथुन राशि के जातकों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस राशि के जातकों को धन लाभ के योग बन रहे हैं. यात्रा पर भी जा सकते हैं. काफी समय से फंसा हुआ धन आपको मिल सकता है. अगर आप शादीशुदा हैं तो संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. कोर्ट कचहरी मैं कोई मामला चल रहा है तो उसमें भी आपको जीत मिल सकती है. इसके अलावा मान-सम्मान में वृद्धि होगी.
धनु राशि के जातकों पर प्रभाव
धनु राशि के जातकों को सूर्यग्रहण का सकारात्मक प्रभाव होगा. इस दौरान भाग्य आप पर मुस्कुरा रहा होगा. अगर आप व्यापारी हैं तो, मुनाफा होगा. नौकरी करने वाले जातकों को आय में वृद्धि और तरक्की भी होगी. किस राशि के जातक जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता रहेंगे. इस दौरान वैवाहिक जीवन भी सुखद रहेगा.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 25 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!