Home » होली खेलते समय इन कपड़ों का गलती से भी न करें चुनाव, नहीं तो पड़ जाएगा रंग में भंग
एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश

होली खेलते समय इन कपड़ों का गलती से भी न करें चुनाव, नहीं तो पड़ जाएगा रंग में भंग

इस साल होली का त्योहार 7 मार्च और 8 मार्च को मनाया जा रहा है। 7 मार्च को होलिका दहन और 8 मार्च को रंग खेला जाएगा। वहीं बाजारों में भी इसकी धूम दिखाई देने लगी है। भारत में होली का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। कई जगह पर अबीर-गुलाल और रंगो से होली खेली जाती है तो कई जगह पर फूलों की होली खेली जाती है। वहीं लोग पक्के रंगों से अपने दोस्तों को रंगने के लिए काफी उत्साहित रहते हैं। लेकिन इन रंगों से पहेल आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होता है। वहीं होली खेलने के दौरान किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए इस पर भी खास ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में अगर आप भी रंग खेलने के लिए अगर गलत कपड़ों का चुनाव करते हैं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि होली खेलने के दौरान किस तरह के कपड़े आपके रंग को भंग कर सकते हैं। इसलिए इन कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए।

काफी पुराने कपड़ों को करें इग्नोर – होली खेलने के दौरान लोग पुराने कपड़े पहनते हैं। लेकिन कपड़ों का चुनाव करते समय आपको यह जरूर ध्यान में रखना चाहिए कि जो कपड़ा आप पहन रहे हैं। वह ज्यादा पुराना न हो। क्योंकि ज्यादा पुराने कपड़े कमजोर होते हैं और इन पर रंग पड़ने के बाद यह फट भी सकते हैं। कई बार इनकी सिलाई भी खुल जाती है। ऐसे में यदि होली खेलने के दौरान ऐसा कोई वाकया होता है तो आपको लोगों के सामने शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती हैं। इसलिए ज्यादा पुराने कपड़ों को इग्नोर करना अच्छा रहता है।

पारदर्शी कपड़ों को कहें ना -होली में सूखा और गीला रंग दोनों लगाया जाता है। ऐसे में आप पारदर्शी कपड़े पहनकर लोगों के सामने शर्मिंदा हो सकती हैं। क्योंकि पानी वाली होली खेलने के दौरान हल्के फैब्रिक वाले कपड़े आपके शरीर पर चिपकने लगते हैं। जो आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। जिससे आप होली की मस्ती को इंज्वॉय नहीं कर पाएंगी। इसलिए होली में हल्के कपड़े पहनने की गलती नहीं करनी चाहिए।

एकदम टाइट कपड़े– आजकल के दौर में हर कोई फिटिंग के कपड़े पहनना पसंद करता है। लेकिन अगर आप होली खेलते समय भी ऐसे कपड़ों का चुनाव करने जा रही हैं तो आपको सतर्क रहने की जरूरत हैं। क्योंकि बेहद टाइट कपड़ों पर पानी पड़ने के बाद ये आपके लुक को खराब कर सकते हैं। वहीं ज्यादा टाइट और चिपकने के कारण आपको एलर्जी भी हो सकती है। इसलिए टाइट कपड़ों का चुनाव करने से बचना चाहिए।

न पहनें साड़ी -किसी भी कार्यक्रम के लिए साड़ी बेस्ट विकल्प होता है। लेकिन होली खेलने के दौरान साड़ी पहनने की गलती नहीं करनी चाहिए। क्योंकि पानी पड़ने से साड़ी आपके शरीर पर चिपकने लगती है। जिसके चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही यह भीगने के कारण आपको अनकंफर्टेबल भी फील करवा सकती हैं। इसलिए रंग खेलते समय साड़ी को इग्नोर करना चाहिए।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 18 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!