Home » सारे कपड़े उतारे और… फ्लाइट में यात्री ने की अजीब हरकतें… करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग…
विदेश

सारे कपड़े उतारे और… फ्लाइट में यात्री ने की अजीब हरकतें… करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग…

कई बार किसी तकनीकी गड़बड़ी या फिर यात्रियों में किसी विवाद के चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ती है. लेकिन हाल में पर्थ से मेलबर्न जा रही Virgin Australia की एक फ्लाइट में जो हुआ वह कुछ ज्यादा ही हैरान करने वाला है. इस फ्लाइट VA696 में अचानक एक यात्री पूरी तरह नग्न होकर विमान के गलियारे में पागलों की तरह दौड़ने लगा. इसे देखकर यात्री और क्रू स्तब्ध रह गए. फिलहाल यात्री की पहचान सामने नहीं आई है.
फ्लाइट में यात्रा करते हुए शख्स अचानक अजीब व्यवहार करने लगा. उसने अपने कपड़े उतारकर विमान के गलियारे में ऊपर-नीचे उछल-कूद करना शुरू कर दिया। यहां तक ​​कि उसने कॉकपिट का दरवाजा भी खटखटाया और अपनी बदमाशी में एक फ्लाइट अटेंडेंट को भी गिरा दिया। शख्स की अजीब हरकतों के चलते पायलट को विमान को वापस घूमाकर पर्थ लैंड कराना पड़ा.
लैंडिंग होते ही किया गया गिरफ्तार
न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रि्पोर्ट के अनुसार, पर्थ में लैंडिंग के बाद शख्स की मुलाकात पुलिस अधिकारियों से हुई जिन्होंने उसको गिरफ्तार कर लिया। एक यात्री ने ऑस्ट्रेलियाई रेडियो स्टेशन 3AW को बताया कि- वह अचानक अजीब हरकतें करने लगे जिससे फ्लाइट में अराजक और चिंताजनक माहौल बन गया। वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने घटना और शख्स की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. एयरलाइन में इस दौरान यात्रियों और चालक दल को उनके धैर्य और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
इतना लड़े पति- पत्नी कि लैंड करानी पड़ी फ्लाइट
बता दें कि बीते साल म्यूनिख से बैंकॉक जाने वाली लुफ्थांसा एयरलाइंस की एक फ्लाइट की दिल्ली में इमरजैंसी लैंडिंग कराई गई. दरअसल, फ्लाइट में एक पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई के कारण कैबिन क्रू स्टाफ को यह फैसला लेना पड़ा. जानकारी के अनुसार, म्यूनिख से उड़ान भरने के बाद फ्लाइट LH772 में सवार मियां-बीवी किसी बात को लेकर आपस में बहस करने लगे.
बहस इतनी बढ़ी कि दोनों फिर फ्लाइट में ही सभी यात्रियों के सामने लड़ने लगे. कैबिन क्रू ने जब उन्हें लड़ते हुए देखा तो रोकने की कोशिश की. लेकिन दंपति नहीं रुका. उल्टा और ज्यादा वे दोनों लड़ने-झगड़ने लगे. कैबिन क्रू ने फिर इस बारे में फ्लाइट कैप्टन को बताया. काफी देर तक भी जब विवाद शांत नहीं हुआ तो उन्होंने इमरजैंसी लैंडिंग का फैसला लिया. पहले फ्लाइट स्टाफ ने पाकिस्तान ATC से संपर्क साधकर उनसे इमरजैंसी लैंडिंग की परमिशन मांगी. (aajtak.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 25 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!