Home » हंसी बन गई आफ़त… इस कदर हंसा शख्स, होना पड़ा अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने दी यह सलाह…
देश

हंसी बन गई आफ़त… इस कदर हंसा शख्स, होना पड़ा अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने दी यह सलाह…

इत्ती सी हंसी, इत्ती सी खुशी आपके शरीर को बीमारियों से दूर रख सकती है. कहते हैं सेहतमंद रहना है तो हंसना सीख लें. हंसना आपके तनाव को कम करने से लिए काफी असरदार और सस्ती दवा मानी जाती है. कहते हैं कि आपकी एक मुस्कान शरीर से कई बीमारियों को दूर भगा सकता है. यह आपको किसी डॉक्टर के पास जाए बिना तनाव से राहत देने का काम करती है, लेकिन क्या हो जब कोई हंसते-हंसते सेहतमंद रहने की जगह चारो खाने चित्त होकर बेहोश हो जाए. हाल ही में एक ऐसा ही शख्स इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है, जो कि इस कदर हंसा कि अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया.
आपने योग सेंटर या पार्क में कभी ना कभी योग करने वाले लोगों को ठहाके लगाते हुए देखा होगा, लेकिन हैदराबाद में एक 53 साल का शख्स घर पर शाम के वक्त टेलीविजन पर कॉमेडी शो देखते हुए इस कदर हंसा कि उसे अस्पताल जाना पड़ गया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस घटना के बारे में हैदराबाद के अपोलो अस्पताल के डॉक्टर और न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि, श्याम के साथ जब ये घटना हुई वह चाय पी रहे थे. इस बीच एकाएक चाय का कप उनके हाथ से छूट गया. साथ ही उनकी बॉडी झुक गई और वो देखते ही देखते जमीन पर गिर गए.
अगले ही पल वो बेहोश हो गए. उनकी बेटी ने बताया कि, उसके पिता जोर-जोर से अपने दोनों हाथों को झटक रहे थे. हालत देखते हुए परिवार ने एम्बुलेंस बुलाई और श्याम को लेकर अस्पताल ले गए. बताया जा रहा है कि, श्याम को अपनी हालत के बारे में कुछ भी याद नहीं था. डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि, मैंने मरीज की पूरी मेडिकल हिस्ट्री सुनी और फिर कई जांचें की, लेकिन किसी भी तरह की कोई बीमारी की मेडिकल हिस्ट्री नहीं मिली. आखिरकार डॉक्टर ने कार्डियोलॉजी टेस्ट के बाद मरीज को बेहोशी के सामान्य ट्रिगर्स से बचने की सलाह दी. डॉक्टर ने कहा कि, ज्यादा हंसना, लंबे समय तक खड़े रहना और बहुत ज्यादा शारीरिक मेहनत करने से थोड़ा बचें.(ndtv.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 22 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!