Home » स्कूलों में फैली अजीबोगरीब सनक, स्टूडेंट बना रहे घिनौनी रेसिपी
Breaking एक्सक्लूसीव दिल्ली देश

स्कूलों में फैली अजीबोगरीब सनक, स्टूडेंट बना रहे घिनौनी रेसिपी

आमतौर पर स्कूलों में पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ बच्चों से एक्स्ट्रा एक्टीविटीज भी कराई जाती हैं, ताकि वो कुछ नया सीख सकें. जैसे बच्चों को तरह-तरह के खेलों में भाग लेने का मौका दिया जाता है, उन्हें पेंटिंग बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और विदेश के कुछ स्कूलों में तो बच्चों को खाना बनाना भी सिखाया जाता है, लेकिन चीन के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में आजकल एक अजीबोगरीब सनक फैली हुई है, जिसमें छात्र प्लास्टिक की बोतलों में तरह-तरह की बदबूदार चीजें डालकर बदबूदार व्यंजन बना रहे हैं.

दरअसल, चीनी मीडिया ने हाल ही में ऐसी कई घटनाओं को उजागर किया है, जिसमें बताया गया है कि छात्र बदबूदार पानी की बोतलें बना रहे हैं. छात्र पानी की एक प्लास्टिक की बोतल में कई प्रकार की घृणित चीजें मिलाते हैं, ताकि सबसे बदबूदार मिश्रण बन सकें. वो बोतल पर नुस्खा भी लिखते हैं और अगर वो बहुत बदबूदार है तो उसे ऑनलाइन शेयर भी करते हैं ताकि दूसरे लोग भी इस प्रयोग को और आगे बढ़ा सकें.

इसे ‘बदबूदार पानी की सनक’ करार दिया गया है और शिक्षा अधिकारी इसे और अधिक लोकप्रिय होने से रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, क्योंकि विशेषज्ञों का मानना ​​है कि ये सनक सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डालती है. पिछले हफ्ते एक चीनी न्यूज वेबसाइट ने 5वीं कक्षा के तीन छात्रों से जुड़ी एक घटना के बारे में एक लेख पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि उनमें से एक को कथित तौर पर सोशल मीडिया पर बदबूदार पानी बनाने की एक रेसिपी मिली और उसने अपने दो अन्य दोस्तों को इसे बनाने के लिए राजी कर लिया.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने कौन सी सामग्री का इस्तेमाल किया, लेकिन ऑनलाइन निर्देशों में ये स्पष्ट रूप से कहा गया था कि इसे कई दिनों तक क्लास की खिड़की के बाहर सीधी धूप में लटका कर रखना था. जब प्लास्टिक की बोतल आंतरिक दबाव से फटने जैसी लग रही थी, तो तीनों लड़कों ने उसे दिखाने के लिए स्कूल के मैदान में ले जाने का फैसला किया, लेकिन बोतल रास्ते में ही फट गई, जिससे वे सिर से पैर तक ढक गए. बोतल में बंद अजीबोगरीब चीजें उनके मुंह में भी चली गईं और उन्हें वहीं उल्टी भी होने लगी.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 16 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!