Home » मुश्किल में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा… सर्राफा व्यापारी ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप
मनोरंजन

मुश्किल में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा… सर्राफा व्यापारी ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और उनके बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा एक बार फिर चर्चा में हैं। शिल्पा और राज कुंद्रा के खिलाफ मुंबई के सेशन कोर्ट ने पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, अभिनेत्री और उनके पति पर एक सर्राफा व्यापारी ने धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। जिसके चलते कोर्ट ने दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। कोर्ट में दायर धोखाधड़ी के मामले में प्रथम दृष्ट्या संज्ञेय अपराध बनता है। कोर्ट ने मामले में कहा है कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ एक सर्राफा व्यापारी द्वारा कोर्ट में दायर धोखाधड़ी के मामले में प्राथमिक रूप से देखकर लगता है कि यह मामला सही है।
आरोप सही साबित होने पर होगी कार्रवाई
सेशन कोर्ट के जज एनपी मेहता ने सर्राफा व्यापारी पृथ्वीराज सरेमल कोठारी की शिकायत में लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) को निर्देश दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा है कि अगर जांच के बाद आरोप सही साबित होता है तो पुलिस इस मामले में आईपीसी की सभी आवश्यक धाराओं के तहत FIR दर्ज करे और अभिनेत्री और उनके पति के खिलाफ सही जांच करे।
कोर्ट ने दिए जांच के आदेश
कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपियों द्वारा कोई संज्ञेय अपराध किया गया है तो पुलिस दोनों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई कर सकती है। शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा को सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी का संस्थापक बताया जाता है और कोठारी की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कहा कि 2014 में एक स्कीम शुरू की गई थी, जिसके तहत इन्वेस्ट करने के इच्छुक व्यक्तियों को इसके लिए आवेदन करते समय रियायती दर पर गोल्ड को पूरा भुगतान करना होगा और मेच्योरिटी डेट पर उसे तय मात्रा में गोल्ड दिया जाएगा।
सर्राफा व्यापारी के वकीलों ने क्या कहा?
पीड़ित सर्राफा व्यापारी के वकीलों का कहना है कि ऐसी स्कीम के बारे में पढ़ने से ही साफ हो जाएगा कि गोल्ड संबंधित निदेशक को दिया जाएगा, फिर बाजार में चाहे उस दौरान कीमत कुछ भी हो, जो यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि ऐसी कोई गारंटी थी, जिसके आधार पर ऐसी स्कीम बनाई गई थी।
5 साल पूरे होने पर भी नहीं मिला सोना
कथित तौर पर शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने कोठारी से मुलाकात करके उन्हें समय पर गोल्ड उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था। दोनों के आश्वासन पर कोठारी ने स्कीम में 90 लाख इन्वेस्ट किए थे। इसके तहत, 2 अप्रैल 2019 को 5 साल पूरे होने पर उन्हें 5000 ग्राम 24 कैरेट सोना देने का वादा किया गया था। उनसे कहा गया था कि चाहे बाजार में कीमत कुछ भी हो, उन्हें सोना उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन 5 साल पूरे होने पर शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की कंपनी ने अपना वादा पूरा नहीं किया और ना ही कोठारी को उनकी कंपनी से गोल्ड मिला। हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा किसी विवाद में फंसे हों, इससे पहले भी अभिनेत्री और उनके बिजनेसमैन पति का नाम कई विवादों में रह चुका है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 10 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!