Home » WORLD CUP 2023 : सेमीफाइनल में अब तक खामोश ही रहे हैं रोहित और कोहली के बल्ले… कल क्या होगा?….
खेल

WORLD CUP 2023 : सेमीफाइनल में अब तक खामोश ही रहे हैं रोहित और कोहली के बल्ले… कल क्या होगा?….

वनडे वल्र्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए शानदार तरीके से लीग मैचों का अंत किया। टीम इंडिया ने अपने सभी लीग मैचों में जीत दर्ज करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 की पोजीशन पर रहते हुए खत्म किया। भारत का अब सेमीफाइनल में मुकाबला अंकतालिका में नंबर-4 पर रहने वाली न्यूजीलैंड टीम से होगी जिनको लीग स्टेज में टीम इंडिया ने 4 विकेट से मात दी थी। वहीं अब टीम इंडिया के चार प्रमुख खिलाडिय़ों पर सभी की नजरें सेमीफाइनल मैच में रहने वाली हैं, जिसमें कप्तान रोहित के अलावा विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है। वनडे वल्र्ड के सेमीफाइनल में अब तक रोहित, कोहली और राहुल तीनों का बल्ला नहीं चला है, ऐसे में ये एक आंकड़ा टीम इंडिया के लिए जरूर डराने वाला है।
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक वनडे वल्र्ड कप में 2 बार सेमीफाइनल मुकाबला खेला है और उन दोनों में ही उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका मिला है। साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में रोहित 34 रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2019 के वल्र्ड कप सेमीफाइनल में सिर्फ 1 रन बना सके थे। ऐसे में रोहित का सेमीफाइनल में औसत सिर्फ 17.50 का रहा है।
वहीं अब तक इस वल्र्ड कप में 594 रन बनाने वाले विराट कोहली का बल्ला भी सेमीफाइनल मैच में खामोश ही देखने को मिला है। कोहली ने अपने वनडे करियर में तीन बार वल्र्ड कप सेमीफाइनल में खेला है। इसमें साल 2011 में कोहली ने 9, इसके बाद साल 2015 के सेमीफाइनल में 1 और साल 2019 के सेमीफाइनल में भी सिर्फ 1 रन ही बना सके, जिसके बाद कोहली का वल्र्ड कप के सेमीफाइनल में औसत देखा जाए तो 3 पारियों में वह सिर्फ 3.66 का रहा है। रोहित और विराट के अलावा केएल राहुल ने साल 2019 वल्र्ड कप सेमीफाइनल में खेला था और उसमें वह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे।
जडेजा ही दिखा सके बल्ले से कमाल
रवींद्र जडेजा साल 2019 के वल्र्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे। इसके अलावा जडेजा ने साल 2015 के वल्र्ड कप के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 16 रनों की पारी खेली थी। जडेजा का बल्लेबाजी औसत देखा जाए तो वह 2 पारियों में 46.50 का रहा है। वहीं जडेजा का वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी औसत 51.57 का अब तक रहा है, जिसमें उन्होंने 11 पारियों में 361 रन बनाए हैं और इस दौरान चार अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। (इंडियाटीवी.इन)

About the author

NEWSDESK

Advertisement

Cricket Score

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 6 minutes ago

Advertisement

Advertisement

error: Content is protected !!