Home » BREAKING NEWS छत्तीसगढ़ : स्कूलों की अर्धवार्षिक परीक्षाएं अब 6 दिसंबर से… पहले 23 नवंबर से होने वाली थी परीक्षाएं..
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश राज्यों से

BREAKING NEWS छत्तीसगढ़ : स्कूलों की अर्धवार्षिक परीक्षाएं अब 6 दिसंबर से… पहले 23 नवंबर से होने वाली थी परीक्षाएं..

धमतरी । सतत समग्र मूल्यांकन अंतर्गत शिक्षा गुणवत्ता के लिए जिले की सभी प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला में कक्षा पहली से आठवीं तक अर्द्ध वार्षिक 6 से 12 दिसम्बर तक आयोजित की जायेंगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पूर्व में यह परीक्षायें 23 से 30 नवम्बर तक होनी थी, जिसमें संशोधन कर अब 6 दिसम्बर से आयोजित की जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि जारी समय सारिणी अनुसार प्राथमिक कक्षाओं की परीक्षायें 6 से 12 दिसम्बर सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होंगी। इसमें 6 दिसम्बर बुधवार को पहली कक्षा की हिन्दी, दूसरी की अंग्रेजी, तीसरी की पर्यावरण, चौथी की पर्यावरण और पांचवीं कक्षा की हिन्दी विषय की परीक्षा होगी। इसी तरह 7 दिसम्बर गुरुवार को पहली की गणित, दूसरी और तीसरी कक्षा की हिन्दी, चौथी की अंग्रेजी और पांचवीं कक्षा की गणित विषय की परीक्षा होगी। 8 दिसम्बर शुक्रवार को पहली कक्षा की अंग्रेजी, दूसरी की गणित, तीसरी की अंग्रेजी, चौथी की गणित और पांचवीं कक्षा की पर्यावरण विषय की परीक्षा होगी। इसी तरह 9 दिसम्बर शनिवार को तीसरी कक्षा की गणित, चौथी की हिन्दी और पांचवीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षायें होगी।
इसी तरह माध्यमिक कक्षाओं की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं 6 दिसम्बर से 12 दिसम्बर तक सुबह 11 से दोपहर 1.30 बजे तक होंगी। इनमें 6 दिसम्बर बुधवार को कक्षा छठवीं की हिन्दी, सातवीं की संस्कृत और आठवीं की गणित, 7 दिसम्बर गुरूवार को छटवीं की अंग्रेजी, सातवीं की गणित, आठवीं की संस्कृत, 8 दिसम्बर शुक्रवार को छटवीं की संस्कृत, सातवीं की हिन्दी, आठवीं की विज्ञान, 9 दिसम्बर शनिवार को छटवीं की गणित, सातवीं की अंग्रेजी, आठवीं की सामाजिक विज्ञान, 11 दिसम्बर सोमवार को छटवीं की विज्ञान, सातवीं की सामाजिक विज्ञान, आठवीं की हिन्दी और 12 दिसम्बर मंगलवार को छटवीं की सामाजिक विज्ञान, सातवीं की विज्ञान और आठवीं की अंग्रजी विषयों की परीक्षायें होंगी।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 11 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!