Home » ‘तस्वीर’ के चक्कर में महिला ने पार कर ली मौत की लकीर…
विदेश

‘तस्वीर’ के चक्कर में महिला ने पार कर ली मौत की लकीर…

घूमना हर शख्स को पसंद होता है, हर शख्स घूमने का प्लान करता है, लेकिन घूमने जाने से पहले इस बात की तहकीक करना बहुत जरूरी है कि जहां आप घूमने जा रहे हैं वो जगह कितनी सुरक्षित है. सुरक्षा किसी भी काम का पहला पहलू होता है. कई बार लोग फोटो पर लाइक पाने के लिए अपनी जान को इस कदर खतरे में डाल देते हैं कि वहां से उनके शव ही निकल कर बाहर आते हैं.
ऐसी ही एक घटना इंडोनेशिया में घटित हुई जहां चीन से घूमने आई एक महिला फोटो खिंचवाने के चक्कर में ज्वालामुखी में जा गिरी. घटना 20 अप्रैल की है. महिला इंडोनेशिया अपने पति के साथ घूमने आई थी.महिला की पहचान 31 साल की हुआंग लिहोंग के रूप में हुई है. महिला पूर्वी जावा के बनयुवांगी में इजेन क्रेटर में गिर गई.
मिरर यूके की रिपोर्ट के अनुसार गिरने से पहले लड़की अपने कपड़े पकड़े हुए लड़खड़ा रही थी. स्थानीय मीडिया ने कहा कि हुआंग और उसका पति झांग योंग एक गाइड के साथ ढलान पर चढ़े थे ताकि वो ज्वालामुखी के किनारे खड़े होकर सनराइज देख सकें. तभी वह फोटो क्लिक करवाने को कहने लगी. फोटो क्लिक करने के दौरान वह लड़खड़ाने लगी और लड़खड़ाते हुए किनारे से नीचे जा गिरी. गिरने के बाद की जो तस्वीर जारी हुई है उसमें वो एक पैर उठाए ज्वालामुखी के किनारे पोज देती नजर आ रही है.
75 मीटर नीचे गिरी महिला
महिला के पीछे से ज्वालामुखी का धुआं और भाप और सल्फर गैस उठती नजर आ रही है. स्थानीय मीडिया का कहना है कि महिला ज्वालामुखी के मुहाने से 75 मीटर नीचे जा गिरी. महिला के शव को निकालने के लिए बचाव कर्मियों को 2 घंटे से ज्यादा समय लग गया. बानुवांगी क्षेत्र के संरक्षण विभाग के चीफ द्वी पुत्रो सुगियार्तो ने स्थानीय मीडिया से कहा कि हुआंग की मौत एक हादसा थी, और ये पर्यटकों को याद दिलाती है कि माउंट इजेन पर चढ़ते वक्त अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें. महिला के शव को अब चीन ले जाया जाएगा, इससे पहले उनका शव बाली ले जाया जाएगा. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है कि ज्वालामुखी में किसी की जान का नुकसान हो गया हो.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 12 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!