Home » Paytm पर गहराया संकट… RBI के बैन से दो दिन में हो गया ये हाल…
Breaking देश राज्यों से व्यापार

Paytm पर गहराया संकट… RBI के बैन से दो दिन में हो गया ये हाल…

ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज मुहैया कराने वाली कंपनी पेटीएम का संकट कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसकी बैंकिंग सेवाओं पर आरबीआई के बैन का असर गुरुवार को कंपनी के शेयरों पर दिखाई दिया और शेयर बाजार खुलने के साथ ही ये धराशायी हो गए, जो बाजार में कारोबार खत्म होने तक इसी हालत में रहे.हालांकि, पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर RBI के एक्शन के बाद पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन अब दूसरे रास्तों की तलाश में जुट गई है. इसे लेकर कंपनी की ओर से एक स्टेटमेंट भी जारी किया गया है. जानते हैं इसमें क्या विकल्प तलाशे जा रहे हैं.
रिजर्व बैंक ने दिया है ये आदेश
बता दें कि केंद्रीय बैंक ने बीते बुधवार को पेटीएम पर कड़ा एक्शन लेते हुए कहा कि 29 फरवरी के बाद Paytm Payment Bank बैंकिंग सेवाएं नहीं देगा और कोई नया ग्राहक नहीं जोड़ सकेगा. इसके साथ ही बैंक 29 फरवरी 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट और FASTag में डिपॉजिट/टॉप-अप स्वीकार नहीं कर पाएगा. हालांकि, सेविंग्स बैंक अकाउंट, करंट अकाउंट और फास्टैग समेत अन्य में पहले से डिपॉजिट रकम को निकालने या फिर इसका इस्तेमाल बिना रोक-टोक के किया जा सकेगा. RBI ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ ये एक्शन बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट-1949 के सेक्शन 35A के तहत लिया है. रिजर्व बैंक ने 15 मार्च तक पेटीएम को नोडल अकाउंट सेटल करने के लिए आदेशित किया है.
Paytm पर आरबीआई के एक्शन का असर गुरुवार को बजट वाले दिन उसकी पेरेंट कंपनी One97 Communication के शेयरों पर भी दिखाई दिया. जैसे ही Stock Market ओपन हुआ Paytm Share भरभराकर टूट गया और इसमें 20 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया.
लगातार दूसरे दिन लगा लोअर सर्किट
गुरुवार को 20 फीसदी टूटने के बाद पेटीएम के शेयर शुक्रवार को भी खुलते ही धराशायी हो गए.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 3 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!