Home » 32 करोड़ में बनी इस फिल्म के पहले मिनट से शुरू हो जाता है सस्पेंस…क्लाइमैक्स अच्छे-अच्छों का घूम देता है सिर…
मनोरंजन

32 करोड़ में बनी इस फिल्म के पहले मिनट से शुरू हो जाता है सस्पेंस…क्लाइमैक्स अच्छे-अच्छों का घूम देता है सिर…

नई दिल्ली: कई कम बजट वाली फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर जमकर कमाई करती हैं. उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कई बड़ी बजट फिल्मों को भी पीछे छोड़ देता है. ऐसे ही एक फिल्म रही है, जिसकी कहानी ने सिनेमाघरों में लोगों को अपनी ओर खींचा. सस्पेंस के मामले में इस फिल्म कई फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया. कमाई के मामले में इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड भी बनाए, इस फिल्म का नाम अंधाधुन है. यह फिल्म 2018 में आई थी. अंधाधुन क्राइम थ्रिलर फिल्म थी, जिसमें आयुष्मान खुराना और तब्बू की एक्टिंग ने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं. कई अवॉर्ड अपने नाम करने वाली इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत थी कि आयुष्मान खुराना इसकी पहली पसंद नहीं थे, इसके लिए एक स्टार किड को अप्रोच किया गया था लेकिन इनकार करने के बाद फिल्म आयुष्मान खुराना के हाथ लगी.
श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी ‘अंधाधुन’ का कुल बजट सिर्फ 32 करोड़ रुपए था. अक्टूबर 2018 में रिलीज इस फिल्म ने भारत में कुल 96 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. अप्रैल 2019 में, ‘अंधाधुन’ को ‘पियानो प्लेयर’ नाम से चीन में रिलीज किया गया, जहां ये फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई और 330 करोड़ की अंधाधुंध कमाई कर डाली. इस फिल्म ने दुनियाभर में 440 करोड़ का कलेक्शन कर कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया.
फिल्म में आयुष्मान खुराना ने आकाश सर्राफ का किरदार निभाया है. जो अंधे पियानो प्लेयर होने का दिखावा करता है लेकिन वो सच में अंधा हो जाता है. इस बीच सिमी सिन्हा यानी तब्बू अपने ही पति का मर्डर कर देती है, जिसकी हत्या के केस में वो फंस जाता है. फिल्म में आयुष्मान खुराना ने जबरदस्त एक्टिंग की और इस कारण उन्हें शानदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला. हालांकि, आयुष्मान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. सबसे पहले ये रोल अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया जिसके बाद आयुष्मान खुराना के पास फिल्म आ गई.
फिल्म का क्लाइमैक्स घुमा देगा सिर
‘अंधाधुन’ का क्लाइमेक्स काफी जबरदस्त है. जिससे दर्शकों को खूब पसंद आई. फिल्म में आयुष्मान और तब्बू के अलावा राधिका आप्टे, अनिल धवन, जाकिर हुसैन, अश्विनी कालसेकर और मानव विज जैसे दमदार कलाकार हैं. इस फिल्म को बॉलीवुड की बेस्ट क्राइम थ्रिलर में से एक माना जाता है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 20 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!