Home » दंतेवाड़ा कलेक्टर रहते बस्तर के दर्द को करीब से महसूस किया: ओपी चौधरी
एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश

दंतेवाड़ा कलेक्टर रहते बस्तर के दर्द को करीब से महसूस किया: ओपी चौधरी

नक्सल समस्या से जूझ रहे बस्तर संभाग के आदिवासी भाइयों ने सैंकड़ों की संख्या में अपने पारंपरिक तरीके से शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी।इसका विडियो साझा करते हुए प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने यहां कलेक्टर रहते पदस्थापना के दौरान जुड़ी हुई पुरानी स्मृतियों को बताया।

ओपी ने कहा दंतेवाड़ा कलेक्टर रहते बस्तर के दर्द को करीब से महसूस किया है। यहां के निवासी परंपरागत तरीके से वीर शहीद जवानों का अंतिम संस्कार करते हैं। बस्तर की लाल होती धरती और बस्तरवासियों की दर्द भरी चीख कहीं न कहीं शाश्वत प्रयासों की ओर इशारा करती है। कलेक्टर रहते हुए पालनार, समेली, अरनपुर, कोंडासांवली रोड वासियों से दिल से जुड़ाव रहा। सरकारी फंड के अभाव के बावजूद स्थानीय लोगों ने सड़क का निर्माण बीड़ा उठाया।

किसी तरह सीएसआर मद से राशि स्वीकृत कराई गई। सड़क निर्माण स्थानीय निवासियों के लिए खुशियों का क्षण था।
पालनार के करीब स्थित फुलपाड़ का झरना प्रकृति की अनुपम धरोहर है। पालनार में शिक्षकों के लिए  कालोनी, एक हजार से अधिक बच्चों के लिये शिक्षा हेतु आवासीय व्यवस्था अस्पताल भवन, हाट-बाजार जैसे बड़े निर्माण कार्य  पालनार में किये गये, जिससे नक्सलवाद के गहन अंधकार को भेद कर विकास की किरणे इस धरती को छू सके। पालनार गांव को प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा  डिजिटल विलेज के रूप में पुरस्कृत भी किया गया है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 22 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!