Home » धूमधाम से होगा वर्ल्ड कप फाइनल का आयोजन…
खेल

धूमधाम से होगा वर्ल्ड कप फाइनल का आयोजन…

वर्ल्ड कप का फाइनल मैच महज 24 घंटे के भीतर शुरू होने वाला है. इस बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहुंची है. यह जबरदस्त मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप की इस क्लोजिंग सेरेमनी में कई खास लोग परफॉर्म करने वाले हैं. आइए हम आपको उनके बारे में जानकारी देते हैं.
वर्ल्ड कप की क्लोजिंग सेरेमनी में क्या-क्या होगा?
वर्ल्ड कप फाइनल मैच की क्लोजिंग सेरेमनी को चार भांगों में बांटा गया है. सबसे पहले मैच शुरू होने से पहले परफॉरमेंस होगी, उसके बाद मिड इनिंग ब्रेक, दूसरी इनिंग के ड्रिंक्स ब्रेक और फिर मैच खत्म होने के बाद भी इस क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. इनमें से अगर म्यूज़िक परफॉरमेंस की बात करें तो पहली पारी के खत्म होने के बाद आयोजित की जाएगी. इस दौरान भारत के लोकप्रिय सिंगर प्रीतम चक्रबर्ती, जोनिता गांधी, नक्स अज़ीज, अमित मिश्रा, अकासा सिंह और तुषार जोशी परफॉर्म करते हुए नज़र आएंगे. इनके अलावा कोक स्टूडियो के द्वारा भी एक परफॉरमेंस की जाएगी, जिसमें भारत के वायरल गाने खलासी के म्यूज़िक प्रॉड्यूसर आदित्व गधवी भी परफॉर्म करते हुए नज़र आएंगे.
वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तानों को किया जाएगा सम्मानित
इन म्यूज़िक परफॉरमेंस के अलावा पहली पारी खत्म होने के बाद बीसीसीआई एक खास कार्यक्रम भी आयोजित करेगा, जिसमें 1975 से लेकर 2019 तक हुए सभी वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तानों को सम्मानित किया जाएगा. इन वर्ल्ड कप को जीतने वाले सभी कप्तान एक साथ, एक मंच पर मौजूद रहेंगे, और बड़ी स्क्रीन पर उनके वर्ल्ड कप विनिंग मूमेंट्स को दिखाया जाएगा. इसके अलावा बीसीसीआई इन सभी कप्तानों को एक खास ब्लेज़र भी भेंट करेगा, जो वर्ल्ड कप 2023 का प्रतिक होगा. हालांकि, इन सभी वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तानों में से सिर्फ 1992 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान इमरान खान मौजूद नहीं रहेंगे. उनके अलावा क्लाइव लॉयड से लेकर इयोन मोर्गन तक हरेक कप्तान को सम्मानित किया जाएगा, और ऐसा वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हो रहा है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 4 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!