Home » जैन मुनि संघ के कमंडल के जल से चमत्कार का दावा
Breaking एक्सक्लूसीव दिल्ली देश मध्यप्रदेश

जैन मुनि संघ के कमंडल के जल से चमत्कार का दावा

कटनी। विगत दिवस एक आश्चर्यजनक घटना होने का दावा सामने आया है। यह अतिशयकारी घटना कल ग्राम “भरतपुर” जोकि बड़गांव एवं रीठी के मध्य में स्थित है में कल वहां से विहार कर रहे, जैनाआचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महामुनिराज के शिष्य मुनि श्री 108 पूज्य सागर जी महाराज एवं मुनि श्री 108 अतुल सागर जी महाराज “ससंघ” जो कि कुंडलपुर से कटनी की ओर विहार रत हैं , वे रात्रि विश्राम के लिए ग्राम भरतपुर रुके । पर ग्राम पंचायत भरतपुर के सरपंच चन्नू पटेल गांव के एक खेत में सरकारी बोर करा रहे थे।

लगभग डेढ़ सौ फीट बोर हो चुका था, और एक बूंद भी पानी नहीं निकला जिससे चन्नु पटेल निराश बैठे थे ,और उन्हें पता चला कि गांव में जैन मुनि आए हुए हैं और हाई स्कूल भरतपुर में रुके तो वह मुनि श्री से आकर मिले और उन्होंने अपनी व्यथा बताई , एवं ग्राम वासियों की पीने की पेयजल की व्यवस्था हेतु बोर वाली बात मुनि श्री को बताई और कहा महाराज जी बोर में पानी निकल आए तो हम सभी ग्राम वासियों की समस्या हल हो जाए ,इस पर मुनि श्री ने प.पू.समाधिष्ठ जैनाचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज का स्मरण करते हुए,अपने कमंडल से जल मंत्र उच्चारण कर एक डिब्बी में सरपंच को दिया और बोले जहां पर बोर करा रहे हो उस बोर में यह जल डाल देना ।

उस समय वहां रीठी जैन समाज के एवं बड़ागांव जैन समाज के अनुयाई उपस्थित थे यह वाक्या उन सभी लोगों के समक्ष हुआ, वहां पर रीठी जैन समाज से मंत्री महेंद्र जैन उपस्थित रहे और वह जल लेकर सरपंच के साथ बोरिंग मशीन जहां लगी थी वहां गए और वहां पर इन्होंने उस खेत में जल डाला । बताते हैं कि कुछ ही देर पश्चात बोर में गंगा प्रभावित हो गई और लगभग 4 इंची पानी बोर में आया और ग्राम वासियों की समस्याओं का किसानों की समस्याओं का अंत हुआ, महाराज श्री ने इस हेतु सरपंच से ग्राम में तरक्की एवं खुशहाली के लिए सभी जनों से मांसाहार न करने का संकल्प दिलाया और सभी को धर्म ध्यान करने के लिए बोला कटनी जिले की रीठी तहसील के ग्राम भरतपुर में घटित हुआ जिसकी चर्चा चलती रही।  दूसरे दिन महाराज जी का रीठी की ओर विहार सुबह हो गया, तो भरतपुर के सरपंच जी ने रीठी जाकर महाराज जी से आशीर्वाद लिया और महाराज जी के आशीर्वाद को उन्होंने स हृदय से धन्यवाद करते हुए गांव की जनता की ओर से आशीर्वाद मांगा ।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 26 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!