Home » BIG BREAKING हर शनिवार बंद रहेंगे बैंक? … हफ्ते में कामकाज 5 दिन करने की मांग…
Breaking छत्तीसगढ़ देश राज्यों से व्यापार

BIG BREAKING हर शनिवार बंद रहेंगे बैंक? … हफ्ते में कामकाज 5 दिन करने की मांग…

देश के सरकारी बैंकों में कार्यरत कर्मचारियों को केंद्र सरकार जल्द ही खुशखबरी दे सकती है। सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में हर शनिवार को छुट्टी करने पर विचार कर रही है। इंडियन बैंक एसोसिएशन ने सरकार को एक प्रस्ताव सौंपा है। इसमें देश के सभी बैंकों में हर शनिवार को अवकाश घोषित करने की मांग की गई है। वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड के अनुसार, आईबीए की तरफ से यह प्रस्ताव दिया गया है। अगर सरकार इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेती है तो हर सप्ताह बैंकों में पांच दिन ही काम होगा।
इंडियाटीवी.इन की खबर के अनुसार, दरअसल, सरकारी और प्राइवेट बैंकों की तरफ से हफ्ते में पांच दिन काम करने को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है। पब्लिक सेक्टर की बैंकों की तरफ से कई बार सरकार से इसकी मांग की गई है। राज्यसभा में एक प्रश्न के जवाब में वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने कहा कि इंडियन बैंक एसोसिएशन ने सरकार को एक प्रस्ताव सौंपा है। प्रस्ताव में हर हफ्ते पांच दिन कार्य की मांग की गई है। बैंकों की मांग है कि हर शनिवार और रविवार बैंकों में अवकाश घोषित किया जाए।
अभी दो शनिवार बैंक बंद रहता है
बता दें कि सभी बैंकों में अभी महीने में सिर्फ दो शनिवार को अवकाश रहता है। साल 2015 में लागू किए गए एक नियम के अनुसार बैंकों में महीने में दो शनिवार ही छुट्टी रहेगी। सरकार का यह आदेश प्राइवेट और सरकारी सभी बैंकों पर लागू होता है। कोई भी बैंक दो शनिवार से ज्यादा बंद नहीं रहेगा।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 19 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!