Home » रोटी को इंग्लिश में क्या कहते हैं जानते हैं आप…
देश विदेश

रोटी को इंग्लिश में क्या कहते हैं जानते हैं आप…

भारत में अलग-अलग भाषाओं में रोटी को अलग-अलग नाम से जाना जाता है. लेकिन इंग्लिश में क्या कहते हैं? यह जानते हैं आप. नहीं तो चलिए आपको बताते हैं.
भारत में खाने में सबसे अहम चीज जो होती है वह होती है रोटी. रोटी के बिना खाना अधूरा माना जाता है. आपने कभी सोचा है. रोटी को इंग्लिश में क्या कहते हैं.लेकिन सामान्य तौर पर रोटी को इंग्लिश में ब्रेड कहा जाता है. अगर आप भारत में बनने वाली रोटी को बाहर कहीं विदेश में ऑर्डर करेंगे तो उसके लिए आपको इंडियन चपाती ब्रेड शब्द का इस्तेमाल करना होगा. भारत में रोटी गेहूं से बनाई जाती है. उसमें मैदा का इस्तेमाल नहीं किया जाता. लेकिन विदेशों में जो रोटियां बनती हैं उनमें मैदा का इस्तेमाल होता है.
भारत में रोटी गेहूं से बनाई जाती है. उसमें मैदा का इस्तेमाल नहीं किया जाता. लेकिन विदेशों में जो रोटियां बनती हैं उनमें मैदा का इस्तेमाल होता है.
भारत में अगर रोटी के और नाम देखे जाएं तो उसे कई और नाम से जाना जाता है. मराठी में रोटी को फुल्का कहा जाता है. तो बंगाली भाषा में रोटी को रूटी कहा जाता है. विदेशों में भी इसे कई और जगहों पर अलग-अलग नामों से जाना जाता है.
पूर्वी अफ्रीका में रोटी को चापो के नाम से जाता है. स्पैनिश में रोटी को मोलेटे के नाम से जाना जाता है. हालांकि विदेशों में बनने वाली रोटियां भारतीय रोटी से काफी अलग होती हैं.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 1 minute ago

Advertisement

error: Content is protected !!