Home » पहले पीरियड पर बेइंतिहा दर्द की वजह से लड़की ने की खुदकुशी…
देश महाराष्ट्र राज्यों से

पहले पीरियड पर बेइंतिहा दर्द की वजह से लड़की ने की खुदकुशी…

महाराष्ट्र के मुंबई में एक 14 साल की लड़की ने पहले पीरियड पर बहुत ज्यादा दर्द की वजह से कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. यह घटना मंगलवार देर रात मुंबई के मलाड इलाके के मालवणी की है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पीरियड के दर्द की वजह से लड़की काफी तनाव में थी और डिप्रेशन जैसी स्थिति में चली गई थी. जब घर पर कोई नहीं मौजूद था, तो लड़की ने खुद की ही जान ले ली.
लड़की को सोमवार को पहली बार पीरियड का अनुभव हुआ. इसके बाद उसको बे-इंतिहा दर्द और डिस्चार्ज का सामना करना पड़ा. उसे मेंस्ट्रुअल साइकिल के बारे में कुछ पता नहीं था. दर्द महसूस होने पर लड़की ने इसकी शिकायत घर वालों से की. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वह काफी बेचैन और अत्यधिक तनाव में आ गई थी और मंगलवार की रात उसने खुदकुशी कर ली.
परिजनों और दोस्तों से बयान लेगी पुलिस
परिवार के सदस्य लड़की को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस अधिकारी अब परिवार के सभी सदस्यों, इलाके और स्कूल में लड़की के दोस्तों के बयान लेंगे. पुलिस यह जानना चाहती है कि आखिर लड़की पर क्या गुजरी और उसने परिजनों से क्या शिकायत की थी.
बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.
लड़कियों में पीरियड्स को शिक्षा बहुत जरूरी है. बड़े शहरों में भी कई लड़कियां इस बात से अनजान हैं और परिवार वाले भी इसे रोजमर्रा की बात कहकर हल्के में ले लेते हैं. ऐसे मामलों में उचित जागरूकता और काउंसलिंग की जरूरत है. (aajtak.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 16 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!