Home » चरणदास महंत की शिकायत लेकर भाजपा नेता पहुंचे निर्वाचन आयोग…
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश राज्यों से

चरणदास महंत की शिकायत लेकर भाजपा नेता पहुंचे निर्वाचन आयोग…

इससे बड़ी हेटस्पीच नही हो सकती, तत्काल कार्यवाही की जाए : संजय श्रीवास्तव
रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अभद्र और विवादित टिप्पणी पर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की। भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस नेता डॉ. चरणदास महंत विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष के पद पर पदासीन हैं I किन्तु उनके द्वारा स्वयं के पद की गरिमा में विपरीत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सन्दर्भ में हेट-स्पीच (अमर्यादित बयान) देकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आम-जनमानस को प्रधानमंत्री के विरुद्ध हिंसा हेतु दुष्प्रेरित करने (भड़काने) के उद्देश्य से राजनंदगांव में आम-सभा के दौरान घोर विवादित बयान दिया गया है ।
2 अप्रैल को राजनांदगांव के स्टेट हाईस्कूल मैदान में पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित लोक-सभा प्रत्यासी भूपेश बघेल तथा देवेन्द्र यादव के समर्थन में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा में डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि, “हमें एक ऐसा आदमी चाहिए जो लाठी पकड़ सके। हमें सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए। मोदी के सामने आंख मिलाकर बात कर सके, ऐसा एक ही आदमी है, जिसे आप सांसद बनाओगे, वही मोदी के सामने लाठी पकड़कर खड़ा हो सकता है।” उन्होंने यह भी कहा कि, “रात-दिन एक करके मोदी को घेरने वाला आदमी चाहिए। यह आदमी भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव हो सकते हैं। इसलिए उन्हें जिताकर दिल्ली भेजिए।,”
चरण दास महंत द्वारा आम सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध “लाठी पकड़ने” तथा “सिर फोड़ने” जैसे वाक्यांशों के प्रयोग स्पष्तः उनके द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आम जनता को प्रधानमंत्री और विपक्षियों के विरुद्ध सामूहिक हिंसा हेतु दुष्प्रेरित करने के उद्देश्य से दिए गए हैं I उनका यह भाषण कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी भूपेश बघेल तथा देवेन्द्र यादव के समर्थन में दिया गया हैं तथा इन प्रत्याशियों द्वारा इसका कोई विरोध अथवा खंडन भी नही किया है जिससे स्पष्ट है कि भूपेश बघेल तथा देवेन्द्र यादव भी इस अपराध में शामिल हैं । डॉ. महंत आपराधिक बल के द्वारा आगामी लोक-सभा चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि इस स्थिति में चरणदास महंत के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया जाना तथा भूपेश बघेल और देवेन्द्र यादव के चुनाव प्रचार में रोक लगायी जानी आवश्यक है।
प्रतिनिधि मंडल ने भाजपा महामंत्री संजय श्रीवास्तव निर्वाचन समिति के संयोजक विजय मिश्रा ,भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी निर्वाचन समिति के सहसंयोजक मोहन पवार एवं ओबीसी मोर्चा के जिला के अध्यक्ष सुनील चौधरी उपस्थित थे।

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 3 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!