Home » VIDEO : मनमोहक दृश्य… गर्मी से राहत पाने के लिए जंगल में पानी में बैठकर चिल करती दिखी बाघिन….
देश

VIDEO : मनमोहक दृश्य… गर्मी से राहत पाने के लिए जंगल में पानी में बैठकर चिल करती दिखी बाघिन….

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक बाघिन को गर्मी की दोपहर में जंगल में एक छोटे से गड्ढे में भरे पानी में चिल करते हुए दिखाया गया है. अपने पोस्ट में, साहू ने बताया कि फुटेज तमिलनाडु के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व से लिया गया था. गुरुवार को साझा किए गए वीडियो में बाघिन को क्षेत्र में भीषण गर्मी के बीच जंगल में पानी में बैठकर आराम करते देखा गया.
देखें Video:


ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को एक्स पर लगभग 34 हजार से ज्यादा बार देखा गया है, और वन्यजीव प्रेमियों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी राय ज़ाहिर की है. एक यूजर ने कहा, “इतना शाही प्राणी,” दूसरे ने कहा, “ऐसा लगता है कि यह बाघिन के लिए बिल्कुल उपयुक्त जगह है.” तीसरे ने लिखा, “दोपहर के भोजन के बाद टाइगर के लिए यह कितना प्यारा सामान्य दिन था. मनमोहक दृश्य.” चौथे यूजर ने लिखा, “जल निकायों का महत्व और उपस्थिति जीव-जंतुओं और वनस्पतियों के लिए बेहद मददगार है. शानदार दृश्य.”
सुप्रिया साहू अक्सर अपने फॉलोअर्स को मनमोहक वन्यजीव वीडियो शेयर करके खुश करती हैं. पिछले महीने, उन्होंने एक वीडियो साझा किया था जिसमें एक चित्तीदार हिरण को तमिलनाडु वन विभाग के अधिकारियों द्वारा सफलतापूर्वक बचाए जाने और छोड़े जाने के बाद वापस जंगल में भागते हुए दिखाया गया था. इसके अलावा उन्होंने एक और वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक हथिनी द्वारा अपने बछड़े को सफलतापूर्वक बचाने के बाद वन अधिकारियों को “धन्यवाद” देते हुए एक दिल छू लेने वाला क्षण कैद हुआ. (ndtv.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 9 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!