Home » चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सुरक्षाकर्मियों की बस पलटी… 21 घायल… 9 की हालत गंभीर…
देश राज्यों से

चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सुरक्षाकर्मियों की बस पलटी… 21 घायल… 9 की हालत गंभीर…

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शनिवार सुबह एक बस पलट जाने से पुलिस और होमगार्ड के 21 जवान घायल हो गए. ये सभी चुनाव में ड्यूटी कर लौट रहे थे. बस में 40 जवान सवार थे. घटना के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बस छिंदवाड़ा से राजगढ़ जा रही थी. बताया जा रहा है कि रास्ते में ट्रक को बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने बस को दूसरी तरफ मोड़ दिया, जिससे बस पलट गई.
घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जवान चुनाव ड्यूटी करने के बाद अपने गृह जिले राजगढ़ के लिए बस से लौट रहे थे. बस जैसे ही भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास पहुंची, तभी ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई.
यह घटना तब हुई, जब रास्ते में आए एक ट्रक से बचने के लिए ड्राइवर ने बस को मोड़ दिया. इसी के चलते हादसा हो गया. पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) शालिनी परस्ते ने बताया कि घटना आज सुबह करीब चार बजे हुई है. उन्होंने बताया कि बस में 6 पुलिसकर्मी और अन्य होम गार्ड सहित कुल 40 जवान सवार थे.
बस छिंदवाड़ा से राजगढ़ जा रही थी. बस पलटने से 9 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें बैतूल के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अन्य घायलों को शाहपुर अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. बता दें कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ, जिसमें इन सभी जवानों की ड्यूटी लगी थी.
घायल पुलिस कर्मी अशोक कुमार का कहना है कि चुनाव में ड्यूटी करके छिंदवाड़ा से आ रहे थे. बस में 34 होमगार्ड जवान थे और 6 पुलिसकर्मी थे. बैतूल में थोड़ी देर रुकने के बाद हम लोग राजगढ़ की तरफ जा रहे थे. बरेठा घाट पर ट्रक आ रहा था, उसने टक्कर मारी, जिसके बाद बस खाई में गिरने वाली थी, लेकिन ड्राइवर ने बस को संभाल लिया. इसके बाद दूसरे ट्रक से टकराकर बस पलट गई. किसी ने बोला कि बस में आग लग गई. इसके बाद हड़कंप मच गया.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 28 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!