Home » गोवा में बैठकर चला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, रायपुर पुलिस ने 8 को दबोचा
Breaking क्रांइम छत्तीसगढ़ देश राज्यों से

गोवा में बैठकर चला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, रायपुर पुलिस ने 8 को दबोचा

रायपुर क्राइम ब्रांच और गंज पुलिस ने गोवा के एक फ्लैट में बुधवार को छापा मारकर 8 लोगों को गिरफ्तार किया तो यह सनसनीखेज खुलासा हुआ कि सभी एमडी आनलाइन सट्टा चला रहे थे और उनकी निगरानी अंशू और करीम नाम के दो युवक चौबीसों घंटे कर रहे थे। एमडी सट्टे में साल में दूसरी बार दुबई का कनेक्शन आया है। जिन्हें गोवा में पकड़ा गया, उनमें कुछ छत्तीसगढ़ तथा कुछ अन्य राज्यों के हैं। इनसे हाईटेक उपकरण और बड़ी संख्या में मोबाइल-लैपटाप जब्त किए गए हैं और आनलाइन सट्टे में 10 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन भी शो हुआ है। पकड़े सटोरियों ने रायपुर पुलिस को बताया कि एमडी-143 नाम की आईडी 25 लाख रुपए में खरीदी थी, उसी से गेम चला रहे थे। पुलिस को आशंका है कि एमडी की 1 से लेकर 1000 तक की आईडी चल रही होंगी। आईडी बेचने में जय, करण और मोहित के नाम आए हैं और माना जा रहा है कि इनका लोकेशन भी खाड़ी देशों में ही कहीं होगा। यह पूरा गैंग एक छोटी सी टिप से फूटा है। दरअसल गंज पुलिस ने हाल में एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसके बारे में पता चला कि वह आनलाइन सट्टा खेल रहा है। उससे मोबाइल जब्त हुआ और पूछताछ की गई तो उसने कुछ नंबर दिए और बताया कि इन्हीं से लाइन लेकर वह सट्टा खेल रहा था। पुलिस इस नंबरों की जांच में जुटी तो सभी गोवा में एक्टिव पाए गए। इसके बाद छापेमारी प्लान की गई। माना के एक केस में क्राइम ब्रांच की टीम महाराष्ट्र में थी, जिसे गोवा भेज दिया गया। एएसपी क्राइम संदीप मित्तल और डीएसपी क्राइम संजय सिंह के अनुसार एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने निर्देश दिए कि टीम गोवा में गैंग पर नजर रखे और मौका मिलते ही छापेमारी करे। गोवा में दो दिन गैंग की निगरानी के बाद क्राइम ब्रांच ने एमवीआर होम्स के एक फ्लैट पर छापा मारा गया। वहां गिरोह के सभी 8 लोग पकड़ में आ गए। इनसे मौके पर ही 4 लैपटॉप, 1 कैमरा, 27 मोबाइल फोन, 1 राउटर और लिंक कनेक्टर, 11 एटीएम कार्ड और 1 चेकबुक जब्त की गई। गोवा में आपरेट कर रहे इस गैंग के सभी 8 युवकों को रायपुर पुलिस ने शुक्रवार को मीडिया के सामने लाया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जय, करण और मोहित नाम के युवकों से एमडी-143 आईडी 25 लाख में खरीदी थी और गोवा से ही आनलाइन सट्टा खिलवा रहे थे। फ्लैट में एक कैमरा था, जो चौबीसों घंटे चलता था। इसके बारे में पूछताछ हुई, तब खुलासा हुआ कि दुबई से अंशू और करीम नाम के लोग इस गैंग पर चौबीसों घंटे इसी लाइव कैमरे से नजर रख रहे थे और यह गैंग उन्हीं लोगों से निर्देश भी ले रहा था। अब इन पांच युवकों तथा इनके आकाओं की तलाश भी शुरू की गई है। इस पूरे आपरेशन में क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर परेश पांडेय, एसआई सतीश पुरिया के साथ सुलतान, गुरुदयाल, सरफराज, रविकांत, हिमांशु, आशीष, मुनीर, राजिक, राकेश, किसलय और सुरेश तथा गंज टीआई दीपक पासवान और एएसआई शंकरलाल साहू शामिल थे।

गिरफ्तार आरोपी
01.     तनुल गुरनानी पिता अमृत लाल गुरनानी उम्र 29 साल निवासी महारानी लक्ष्मी वार्ड सिंधी कालोनी सिवनी (म.प्र.)।
02     शुभम माथुर पिता अरविंद माथुर उम्र 27 साल निवासी विक्रम स्कुल के पास सालासर रोड थाना कोतवाली सीकर (राजस्थान)।

03.     नीरज मूलचंदानी पिता राजेश मूलचंदानी उम्र 21 साल निवासी गली नंबर 02 महादेव मंदिर के पास थाना तेलीबांधा रायपुर।

04.    श्याम संुदर जगत पिता रामसिंह जगत उम्र 35 साल निवासी ग्राम भैंसतरा थाना बलौदा जिला जांजगीर-चांपा।
05.    पवन कुमार शेखावत पिता सांवरमल शेखावत उम्र 31 साल निवासी ग्राम पोस्ट कबीरसर थाना बिसाहू जिला झुनझुनु मण्डावा (राजस्थान)।

06.    रोहित आहुजा पिता राजकुुमार आहुजा उम्र 30 साल निवासी माधवनगर कुंदनदास स्कुल शांति नगर कालोनी थाना माधवनगर कटनी (म.प्र.)।

07.    शुभम बजाज पिता स्व. राजेश बजाज उम्र 25 साल निवासी रानी रोड जयभोले प्रोडक्ट गनवारपारा लक्ष्मण बेकरी के पास थाना कोतवाली जिला कोरबा।
08.    प्रदीप शर्मा पिता बाबूलाल शर्मा उम्र 28 साल निवासी इच्छापुर बालाजी मंदिर के पास जयपुर रोड थाना उद्योग नगर जिला सीकर (राजस्थान)।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 29 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!