Home » जॉब से जुड़ी दिक्कतें होंगी दूर, करें ये उपाय
ज्योतिष

जॉब से जुड़ी दिक्कतें होंगी दूर, करें ये उपाय

जॉब मिलने में जब बाधाएं आने लगें और या फिर जॉब पर संकट आने गले तो समझ जाना चाहिए कि जन्म कुंडली में बैठे ग्रह कहीं न कहीं अशुभ फल दे रहे हैं. ग्रह जब अशुभ होते हैं तो इनका आसानी से पता लगाया जा सकता है. गंभीरता से ध्यान देने पर ग्रहों की अशुभता का पता लगा कर उपाय करने से आने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है.
इन लक्षणों को पहचानें
परिश्रम करने के बाद भी जब जॉब मिलने में परेशानी आए या फिर जॉब पर खतरा मंडराने लगे तो कुंडली में बैठे ग्रहों की स्थिति का पता लगाना चाहिए. कभी कभी बुध और चंद्रमा के कारण भी परेशानियां खड़ी हो जाती हैं. बुध को बुद्धि का कारक माना गया है और चंद्रमा मन के कारक हैं. जब बुद्धि और मन का संतुलन प्रभावित होने लगता है तो व्यक्ति को जॉब को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही जब अचानक दिक्कतें बढऩे लगें तो इसके पीछे राहु-केतु और शनि का भी हाथ हो सकता है. क्योंकि शनि कर्म के कारक हैं और राहु- केतु को जीवन में अचानक होने वाली घटनाओं के कारण माना जाता है.
बुध और चंद्रमा ग्रह का उपाय
बुध ग्रह 4 फरवरी से वक्री अवस्था में आ गए हैं. वक्री अवस्था में ग्रह की क्षमता प्रभावित होने लगती है और पूर्ण लाभ प्रदान नहीं कर पाता है. बुध का संबंध बुद्धि और गणना से भी है. इस कारण बुध के कमजोर होने से व्यक्ति के मानसिक श्रम के फल में कमी आने लगती है. चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. चंद्रमा जब पीडि़त हो जाता है तो व्यक्ति के मन में नकारात्मक विचार आने लगते हैं. सिर में दर्द और मानसिक तनाव की स्थिति बनने लगती है. इसलिए चंद्रमा के दोष को दूर करने के लिए सोमवार को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. पूर्णिमा की तिथि पर चंद्रमा को जल चढ़ाना चाहिए. वहीं बुध की अशुभता को दूर करने के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करनी चाहिए. बुधवार के दिन गणेश जी की प्रिय वस्तुओं का अर्पण करें.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 22 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!