Home » भारतीय बाजार में तहलका मचाएंगी Honda की Electric Activa, सिर्फ 18,330 रूपए में मिलेंगी
Breaking एक्सक्लूसीव देश

भारतीय बाजार में तहलका मचाएंगी Honda की Electric Activa, सिर्फ 18,330 रूपए में मिलेंगी

आजकल लोग मंहगे पेट्रोल की वजह से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रूख कर रहे है। वर्तमान में कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च कर रही हैं। हालांकि अभी भारतीय बाजार में मौजूद वाहनों की कीमत बहुत ज्यादा है, जिसके वजह से हर कोई इन्हें अफ्फोर्ड नहीं कर सकता है। आइए हम आपको एक उपाय बता रहे हैं जिससे कम कीमत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ले पाएंगे। दरअसल, नया दोपहिया वाहन खरीदने की बजाय स्कूटी को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने के ऑप्शन को अपना सकते हैं। इस तरीके से आप अपनी पुरानी डौंडा एक्टिवा को केवल 18,330 रुपये में इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। बता दें कि आप आपकी होंडा की एक्टिवा में इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगवा सकते हैं। इसमें धांसू रेंज मिलेगी।

इलेक्ट्रिक होंडा एक्टिवा – बता दें कि गोगोए1 कंपनी ने होंडा एक्टिवा के लिए ये ईवी किट लॉन्च किया है। जिससे कस्टमर कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है। वहीं आप अपने होंडा एक्टिवा में इलेक्ट्रॉनिक किट का इस्तेमाल कर सकते है। इस कंपनी ने दावा किया है कि यह दो मॉडल के साथ उपलब्ध है। पहला कन्वर्जन किट हाइब्रिड और दूसरा कंप्लीट इलेक्ट्रिक किट है। आरटीओ, द्वारा कन्वर्जन किट को अप्रूवल दिया जा चुका है। हाइब्रिड किट की कीमत 18,330 रुपये है और कंप्लीट इलेक्ट्रिक किट की कीमत 23,000 रुपये है। बता दें कि इससे स्पीड में कोई कमी नहीं आयेगी।

200 KM की रेज देगी एक्टिवा – इस किट को लगवाने के बाद आपका स्कूटर 200 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि ईवी में जैसी बैटरी पैक होगा उसी मुताबिक आपको रेंज मिलेगी।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 1 minute ago

Advertisement

error: Content is protected !!