Home » राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में बदले प्रभारी
Breaking देश राज्यों से

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में बदले प्रभारी

कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे फॉर्म में आ गए हैं. उन्होंने सोमवार को राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में प्रदेश प्रभारी बदल डाले. इसके साथ ही नई नेताओं को इन राज्यों में प्रभारी बनाकर गुटबाजी को खत्म करने का जिम्मा दिया गया. पंजाब में डिप्टी सीएम रहे एक वरिष्ठ नेता का भी प्रमोशन कर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक पीएल पुनिया को छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पद से हटा दिया गया है. उनके स्थान पर हरियाणा की धाकड़ दलित नेता और राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा को नया प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. वे अब छत्तीसगढ़ में होने वाले अगले असेंबली चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति तय करेंगी. हरियाणा के प्रभारी पद से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विवेक बंसल को हटा दिया गया है. उनके स्थान पर गुजरात के बड़े नेता शक्ति सिंह गोहिल को हरियाणा प्रभारी बनाया गया है. वे अब दिल्ली के साथ ही हरियाणा में भी पार्टी को मजबूत करने और अगले आम चुनावों में जीत दिलाने के मिशन में जुटेंगे.
पार्टी ने अजय माकन की इच्छा को किया पूरा
राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी रहे अजय माकन ने इस पद से हटने की इच्छा जताई थी. उनकी इस इच्छा का सम्मान करते हुए पार्टी ने उन्हें इस पद से रिलीव कर दिया है. उनकी जगह पर पंजाब के डिप्टी सीएम रहे वरिष्ठ नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का नया प्रदेश प्रभारी बनाया गया है.
पवन कुमार बंसल के साथ सहयोग करेंगे गुरदीप सप्पल
सर्कुलर के मुताबिक प्रदेश प्रभारी पद से हटाए गए तीनों वरिष्ठ नेता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे. इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे के आदेश पर गुरदीप सिंह सप्पल को पार्टी के कार्यालय प्रभारी पवन कुमार बंसल के सहयोगी के रूप में तैनात किया गया है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 22 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!