Home » इन 3 राशियों पर हमेशा रहती है बजरंगबली की कृपा ! हर संकट का कर देते हैं निवारण
Breaking ज्योतिष

इन 3 राशियों पर हमेशा रहती है बजरंगबली की कृपा ! हर संकट का कर देते हैं निवारण

मेष राशि : आपका दिन उत्तम रहेगा। आज आपके धैर्य का आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा इस असर से आपके शत्रु भी आपसे मित्र की तरह व्यवहार करने की कोशिश करेगे। आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ है क्योंकि काफी दिनों से आपके आर्थिक मामलों में जो परेशानी चल रही थी वो आज जीवनसाथी की मदद से हल हो जाएगी, साथ ही संतान से गुड न्यूज़ भी मिलने के भी आसार नजर आ रहे हैं इससे आपका मन प्रसन्नता से खिल उठेगा।

आज किसी नई योजना से आपको सफलता मिल सकती है।

वृष राशि : आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज सूर्य को जल देने से आपका मनोबल बढे़गा जिससे कार्यक्षेत्र में जल्द ही आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बहुत मज़बूत होगी किन्तु खर्चों में भी कोई कमी नहीं होगी यह भी संभव है कि आपका कोई घनिष्ठ मित्र आपसे लम्बी धन राशी उधार मांग सकता है सोच समझकर निर्णय लेना होगा क्योंकि उधार देने के लिए आज का दिन थोड़ा माध्यम है।

मिथुन राशि : आपका दिन खुशहाल रहेगा। आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं इधर उधर की बातों पर ध्यान लगाने से लक्ष्य हासिल नही होगा, सोच समझकर लक्ष्य निर्धारित करें और उस पर मजबूती से अमल करें तो आपके लिए कुछ अच्छा साबित हो सकता है।आपको अपने परिवार, दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाना चाहिए जिससे आपको समय मिल सके। आज आपके घर रिश्ते की बात के लिए लोग आ सकते है लेकिन बात फाईनल होने में अभी कुछ समय और लग सकता है।

कर्क राशि :आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। आज आप निजी स्तर पर स्फूर्ति से भरे रहेंगे और सामाजिक उत्सवों पर नए मित्र भी बनाएँगे इन उत्सवों पर जाने से आपकी दिनचर्या में बेहतर परिवर्तन आएगा और आप काफी खुशमिजाज़ भी रहेगे। बीते दिनों में किए गए निवेश आपको आज लाभ दे सकता हैं। आज आप ऐसी जगह पैसा लगायेंगे जहां से फायदा मिलने का बहुत सौलिड चांस नजर आ रहा है। आज खरीदी-बिक्री और जमीन-जायदाद के लिहाज से भी।

सिंह राशि : आज का दिन सिंह राशि वाले जातको के लिए लाभकारी हो सकता है। भौतिक वस्तु में निवेश करने से फायद मिलेगा। पारिवारिक निकटता से मन प्रसन्न रहेगा लेकिन व्यक्तिगत या वैधानिक विवादों में फंस सकते हैं। ऐसे में शनि के उपाय के लिए ”ऊॅ शं शनैश्चराय नमः” की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें और उड़द या तिल दान करें।

कन्या राशि : मन प्रसन्न रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव भी रहेंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। परिवार का साथ रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आयेगी।

तुला राशि : मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वस्त्रादि के प्रति रुझान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि : वाणी में प्रभाव से वृद्धि होगी। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आय बढ़ेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं।

धनु राशि : धार्मिक यात्रा तथा पारिवारिक सुख का योग है। यात्रा के दौरान वाहन से कष्ट मिल सकता है। स्वास्थ्य हानि तथा धन हानि हो सकती है। ऐसे में बृहस्पति के उपाय के लिए ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें। पीली वस्तुओं का दान करें और गुरूजनों का आर्शीवाद लें।

मकर राशि : धन तथा ऊॅर्जा परिवार के बीच खर्च हेागा। लोगों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। उत्साह तथा तंदुरूस्त रहेंगे। मंगल के उपाय करने के लिए ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें तथा हनुमानजी की उपासना करें और मसूर की दाल, गुड दान करें।

कुंभ राशि : आज सामान गुम सकता है । धन हानि की आशंका है ऐसे में आपको चौकन्ने रहने की जरुरत है। आलस्य तथा शारीरिक कष्ट मिल सकता है। ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें। जिससे आपकी परेशानी दूर हो सकती है बाकि
दूध, चावल, का नियमित दान करते रहिए।

मीन राशि : शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। नये प्रकार के कार्यो में अच्छी सफलता मिलेगी।विरोधियों द्वारा प्रशंसा। वाहन से चोट की संभावना। प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प, शक्कर मिलाकर अध्र्य देते हुए ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें, सूर्य नमस्कार करें। गुड़, गेहू का दान करें।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 1 minute ago

Advertisement

error: Content is protected !!