Home » ‘घरौंदा’ को दर्शकों ने जमकर सराहा
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश

‘घरौंदा’ को दर्शकों ने जमकर सराहा

 के डी फिल्म्स के बेनर तले बनी एवं राजा खान द्वारा निर्देशित छत्तीसगढी फिल्म घरौंदा शुक्रवार को रायपुर के श्याम टॉकीज, दुर्ग के अप्सरा टॉकीज, कृष्णा टॉकीज राजनांदगांव, विनय टॉकीज बालोद, देवश्री धमतरी सहित प्रदेश के 12 सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। इस फिल्म का प्रिमियर शो रायपुर के श्याम टॉकीज मे रखा गया जिसका शुभारंभ विधायक सत्यनारायण शर्मा व वीरगांव नगर निगम महापौर नंदलाल कुमार और कांग्रेस संगठन अमरजीत चावला ने फीटा काटकर किया। इस दौरान फिल्म के प्रोडयूसर हेमनाथ खोग्रागड़े, श्रीमती मनीषा खोब्रागड़े एवं फिल्म के डायरेक्टर राजा खान के साथ ही छॉलीवुड के सुप्रसिद्ध डायरेटर सतीश जैन, मनोज वर्मा, प्रोडयूसर अशोक तिवारी,श्याम टॉकीज के संचालक लाभांश तिवारी सहित छॉलीवुड के प्रसिद्ध हस्तियां एवं सैकड़ों दर्शक मौजूद थे।

फिल्म देखने के बाद छॉलीवुड की मौजूद फिल्मी हस्तियों सहित सभी दर्शकों ने फिल्म की सराहना की है। छॉलीवुड सहित दर्शकों ने फिल्म की अलग कहानी के साथ ही अच्छे डायरेक्शन के लिए राजा खान की तारीफ की है।  उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से फिल्म का नाम घरौंदा रखा गया है उसपर यह फिल्म बिल्कुल खरे उतरती है। बहुत दिनों के बाद एक बहुत अच्छी शुद्ध पारवारिक,इमोशन के साथ ही इंटरटेनमेंट के लिए बढिया कमेडी सहित एक सफल फिल्म के लिए जो चीजे आवश्यक है, वह सभी चीजें इस फिल्म में मौजूद है। सबसे बडी बात यह है कि यह एक बहुत बढिय संदेशात्मक फिल्म हैँ। खासतौर से इस फिल्म को महिलाओं को जरूर देखना चाहिए। वहीं कई दर्शकों ने कहा है कि फिल्म में इमोशन कुछ अधिक हो गया है वह थोड़ा कम होना थाी। इसके गाने बहुत अच्छे है लेकिन उसका प्रचार प्रसार और अधिक हुआ रहता तो गाने लोगों के जुबान पर चढे होते तो उसका आनंद दर्शको को और अधिक आता।

दर्शकों के अनुसार इस फिल्म के कलाकारों के द्वारा किये गये अभिनय की बात करे तो फिल्म के हिरो रिंकू राजा नये है लेकिन उन्होंने बहुत ही बढिया काम किया है। फिल्म की हिरोइन लवली अहमद के अभिनय की तो कुछ पूछना ही नही है, उनके कार्य मेंं पूरा प्रफेक्टनेस दिखा है,उन्होंने जितना हिन्दी, भोजपूरी, उडिया, बंगाली सहित छत्तीसगढी फिल्म में लगातार डेढ दशक से काम करने का अनुभव इसमें दिखा है। वहीं दर्शक संजय जैन को अब तक खलनायक, इंस्पेक्टर सहित अन्य भूमिकाओं में देख रहे थे लेकिन पहली बार उन्होंने पिता की भूमिका का निर्वहन किया है लेकिन उन्होंने अपने भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय किया है। इसके अलावा फिल्म में मां की भूमिका फिल्म कीप्रोडयूसर श्रीमती मनीषा खोब्रागड़े ने किया है, उनसे जितना उम्मीद नही थी उससे बढकर काम की है। इसके अलावा इस फिल्म में कमेडी का तड़का लगाने वाले सीनियर एक्टर शमशीर सिवानी ने पहली बार कॉमेडी की है उनके 22 साल से फिल्मों मे लगातार कार्य करने के कारण उनसे जो उम्मीद थी उसपर वे खरे उतरे है। उनकी कमेडी की भी सभी ने तारीफ करते हुए कहा कि हम लोगों को यकीन नही हो रहा है कि शमशीर कमेडी भी कर सकते है, उनका एक अलग अवतार देखेने को मिला। वही उनकी तारीफ करते हुए छॉलीवुड के वरिष्ठ निर्देशक मनोज वर्मा ने कहा कि सिवानी का काम देखकर हम आपके है कौन फिल्म में लक्ष्मीकांत बेर्डें की याद दिला दिये। वही फिल्म में नौकरानी की भूमिका आद करने वाली अमृता नायक और अच्छा काम कर सकती थी उनको थोड़ी और मेहनत करना था। वही बहन की भूमिका में अनिता साहू तो भाई की भूमिका अदा करने वाले लालजी कोर्राम ने अपने अभिनय की छाप छोडऩे में सफल रहे है। फिल्म के डीओपी राहुल वर्मा के सिनेमेटोग्राफी बहुत अच्छी है। वहीं कोरियोग्राफरों का भी मेहनत इसमें अलग दिखाई दे रहा है।  

घरौंदा फिल्म की खासियत  – zइस की प्रमुख खसियत है कि एलबम स्टार रिंकू राजा इस फिल्म से डेबू करने जा रहे हैं तो अब तक अलग अलग प्रकार के भूमिकाओं का निर्वहन करने वाले शमशीर सिवानी पहली बार इस फिल्म में कमेडी करते नजर आयेंगे। वहीं छॉलीवुड अभिनेता संजय जैन पहली बार पिता की भूमिका में इसमें नजर आयेंगे तो मनीषा खोब्रागड़े इसमें पहली बार ममता मयी मां की भूमिका का निर्वहन किया है। इसके अलावा छॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री  पुष्पांजलि शर्मा का ये अंतिम फिल्म है। इसके अलावा इस फिल्म में एक और सबसे खास और अहम बात यह है कि आज किस तरह घर के बडे बुजुर्गोँ को प्रताडि़त किया जा रहा है और उनको वृद्धाश्रम भेज दिया जाता है, उसके पीछे क्या कारण है और किस प्रकार समाज में हम जागरूकता लाये कि सभी घरों में बुजुर्गों का परिवार के लोग सम्मान करें और उन्हे वृद्धाश्रम जाने की स्थिति नही आये।

इस फिल्म के प्रमुख कलाकार और  गीतकार,संगीतकार – हिरो रिंकू राजा, हिरोईन लवली अहमद, लालजी कोर्राम, संजय जैन, मनीषा खोब्रागड़े, अनिता यादव, शमशीर  सिवानी,  अमृता, डॉ. अजय सहाय, स्व. पुष्पांजलि शर्मा है। इसके प्रोडयूसर हेमनाथ खोब्रागड़े एवं मनीषा खोब्रागडे है।  इसके गीतकार धनराज साहू, सियाराम विश्वकर्मा तो संगीतकार मनोज तिवारी है। वही कर्णप्रिय गीतों को अपना स्वर इमरान, मनीषा खोब्रागड़े, विश्राम यादव, लक्ष्मण जगत, मुनमुन चटर्जी, प्रभा यादव एवं कुलदीप हर्षलता ने दिया है। फिल्म के सभी दृश्यों को अपने कैमरे में कैद किया है राहुल वर्मा ने और प्रोडक्शन की पूरी जिम्मेदारी उठाई है संतोष नारायण गुप्ता ने तो इसके एडिटर छॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक एवं एडियर शिवनरेश केशरवानी है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 20 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!