Home » हर सपनों का होता है अलग अर्थ, जानिए क्या कहता है स्वपन शास्त्र
Breaking ज्योतिष

हर सपनों का होता है अलग अर्थ, जानिए क्या कहता है स्वपन शास्त्र

demo pic

सोते वक्त सपने आना एक स्वभाविक प्रक्रिया मानी जाती है. ज्यादात्तर सपने हमारे दैनिक जीवन में घटित हो रही घटनाओं से संबंधित होती है. वहीं स्वप्न शास्त्र की मानें तो सोते वक्त आने वाले हर सपनों का अलग अर्थ होता है. इनकी मानें तो सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. हर सपने हमें अच्छे या बुरे भविष्य की ओर संकेत करता है. कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ मानें जाते हैं. वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमारे मौत को संकेत करते हैं. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में…
काली बिल्ली
यदि रात को सोते वक्त आपको काली बिल्ली दिखाई देती है तो ऐसा सपना बहुत अशुभ माना जाता है. ये सपने दुर्भाग्य के सूचक होते हैं. सपने में काली बिल्ली देखने का सीधा अर्थ अकाल मृत्यु या किसी दुर्घटना से होती है.
कौआ
यदि रात को सोते वक्त आपको काला कौआ दिखाई देता है तो यह अशुभ माना जाता है. यह हमारे साथ किसी दुर्घटना के तरफ इशारा करता है. सपने में काला कोआ देखने का मतलब है कि आपके साथ कोई बड़ी अनहोनी होने वाली है.
काली परछाई
यदि आपको सोते वक्त काली परछाई दिखाई देती है, आपके साथ कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है. ऐसे सपने का मतलब है कि किसी बड़े खतरे, मृत्यु, शोक, अस्वीकृति, घृणा, रहस्य, अंधकार, आरोप, जेल होना या द्वेष की तरफ इशारा करता है.
बैल या सांड देखना
यदि आप सपने में साड़ या बैल देखते हैं और वो आपको मारने पड़ रहा है तो ऐसा सपना बहुत अशुभ होता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपके किसी प्रिय के साथ कोई घटना घटित होने वाली है.
महिला का गाना गाते देखना
यदि आप सपने में महिला मित्र को गाना गाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब बहुत अशुभ माना जाता है. ऐसे सपने का मतलब है कि आपके साथ भविष्य में कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है.
नोट: यह सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। छत्तीसगढ़ राज्य न्यूज पोर्टल लेख से संबंधित किसी भी इनपुट या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी और धारणा को अमल में लाने या लागू करने से पहले कृपया संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 29 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!