Home » नंबर प्लेट बदलकर कर रहे थे कोयला ढुलाई, ट्रक ड्राइवर और मालिक गिरफ्तार
Breaking क्रांइम छत्तीसगढ़ देश

नंबर प्लेट बदलकर कर रहे थे कोयला ढुलाई, ट्रक ड्राइवर और मालिक गिरफ्तार

रायगढ़।  प्रतिदिन की तरह कल 2 फरवरी को जूटमिल पुलिस की पेट्रोलिंग उड़ीसा-रायगढ़ हाईवे पर पेट्रोलिंग किया जा रहा था । इस दौरान बड़माल बैरियर के पास मेन रोड पर ट्रक क्रमांक ओ.आर. 16 सी 0331 का ड्रायवर वाहन को सड़क पर खतरनाक तरीके से खड़ी कर नदारद था जिससे मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बन कर दुर्घटना की संभावना बढ़ गई थी। मौके पर पेट्रालिंग स्टाफ ने अन्य वाहन चालकों से पूछताछ कर ट्रक ड्राइवर का पता लगाया गया। ट्रक ड्राइवर अजय राय के कृत्य पर थाना जूटमिल में अप.क्र. 17/2023 धारा 283 आईपीसी के तहत अपराध कायम किया गया।

आरोपी वाहन चालक अजय राय पिता शमशेर राय उम्र 26 साल निवासी ग्राम महनपुर थाना पटोरी जिला समस्तीपुर (बिहार) हाल मुकाम वाहन मालिक संजय राय का घर बेलपहाड़, थाना बेलपहाड़ जिला झाड़सुगुड़ा (उड़ीसा) से वाहन के कागजात की मांग किए जाने पर ड्राइवर अजय राय वाहन के कोई कागजात नहीं होना बताते हुए बताया कि उसके मालिक संजय राय के द्वारा इसे कहा गया की ट्रक का चेचिस नंबर और नंबर प्लेट अलग-अलग है किसी को मत बताना। ड्रायवर अजय राय यह भी बताया कि इनके मालिक के पास एक और ट्रक ओ.आर. 23 ए. 9131 का भी नंबर प्लेट और चेचिस नंबर अलग-अलग है। ट्रक मालिक राजस्व (Tax) बचाने शासन के साथ धोखाधड़ी की नियत से गलत तरीके से पैसे कमाने के लिए इस प्रकार ट्रक का चेचिस नंबर और प्लेट बदलकर चलवा रहा है।

ट्रक ड्राइवर अजय राय से मिली जानकारी को थाना प्रभारी जूटमिल उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को अवगत कराएं जिनके दिशा निर्देशन एवं महत्वपूर्ण मार्गदर्शन पर जूटमिल पुलिस वाहन स्वामी संजय राय को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। संजय राय बताया कि मां समलाई ट्रक ओनर एसोसिएशन (MSTO) का सदस्य है। इसके पास 6 ट्रकें थी, जिनमें एक ट्रक के टैक्स फेल होने में कबाड़ में बेच दिया, एक फाइनेंस वाले खींच कर ले गए और दो ट्रकों को बेच दिया पर उन ट्रकों के नंबर प्लेट सुरक्षित रखा था। वाहन स्वामी का कहना है कि इसके पास दो ट्रकें हैं, जो कोयला ढुलाई में लगी है। कोयला ढुलाई में लगे ट्रकों का 2 सप्ताह में एक बार एक गाड़ी का नंबर लगता था जिस कारण कमाई कम हो रही थी।

तब 20-25 दिन में बारी-बारी से अपने बेचे हुए पुराने दोनों ट्रकों का नंबर प्लेट वाहनों में बदल-बदल कर कोयला ढुलाई में लगाता था। ड्राइवरों को ₹8000 मासिक वेतन देता था और काम होने पर ड्राइवरों को अलग से भी खर्चा दे रहा था। आरोपी संजय राय पिता राम निरीक्षण राय 47 साल निवासी बेलपहाड़, थाना बेलपहाड़ जिला झाड़सुगुड़ा (उड़ीसा) से ट्रक क्रमांक को OR 16 A 9131 तथा ड्रायवर अजय राय से OR 16 C 0331 जप्त कर प्रकरण में धारा 419, 120 बी आईपीसी की धारा जोड़कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल, प्रधान आरक्षक रामनाथ बनर्जी, आरक्षक जितेन्द्र दुबे और सत्या यादव की प्रमुख भूमिका रही है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 18 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!