Home » महिला मड़ई: छत्तीसगढ़ की हुनरमंद महिलाओं की दिखाई दी प्रतिभा
Breaking छत्तीसगढ़ राज्यों से

महिला मड़ई: छत्तीसगढ़ की हुनरमंद महिलाओं की दिखाई दी प्रतिभा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

महिला मड़ई में छत्तीसगढ़ की महिलाओं के सशक्त कदमों और आत्मनिर्भर जीवन की दिखेगी झलक: भेंड़िया

महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया ने 
महिला मड़ई का किया शुभारंभ

33 जिलों के महिला समूहों और उद्यमियों ने लगाए 66 स्टॉल

महिला जनप्रतिनिधियों ने खूब की खरीदारी, छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भी लिया स्वाद

सजावटी सामान, सौदर्य प्रसाधन, कपड़ों, व्यंजन से लेकर हर्बल प्रोडक्ट बना रहीं महिलाएं

रायपुर.

महिला मड़ई में छत्तीसगढ़ की महिलाओं के सशक्त कदमों और आत्मनिर्भर जीवन की दिखेगी झलक: श्रीमती भेंड़िया
महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने  महिला मड़ई का किया शुभारंभ
33 जिलों के महिला समूहों और उद्यमियों ने लगाए 66 स्टॉल
महिला जनप्रतिनिधियों ने खूब की खरीदारी, छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भी लिया स्वाद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित बीटीआई ग्राउंड में 6 दिवसीय महिला मड़ई का शुभारंभ किया। यहां प्रदेश के 33 जिलों के महिला स्व-सहायता समूहों और महिला उद्यमियों द्वारा स्व-निर्मित सामग्रियों के 66 स्टॉल की प्रदर्शनी लगी है। श्रीमती भेंड़िया ने इस अवसर पर नगर निगम की 100 स्वच्छता दीदियों का कैप और टी-शर्ट देकर सम्मान भी किया। इस दौरान पूर्व राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती तेज कुंवर नेताम, धरसींवा विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा, पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर और रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमश्वरी वर्मा भी उपस्थित थीं। महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित महिला मड़ई 04 मार्च तक चलेगी।
मड़ई में महिला जनप्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं के हुनर को सराहा और खूब खरीदारी की। उन्होंने महिला समूहों द्वारा बनाए गए छत्तीसगढ़ी व्यंजन चीला, पिडिया, ठेठरी, लड्डू सहित लाई बड़ी का भी स्वाद लिया। महिला जनप्रतिनिधियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आनंद लिया और छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत पर जमकर थिरकीं। श्रीमती भेंड़िया ने मड़ई से साड़ियां और कपड़े का बैग खरीदा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं को स्व-रोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई नई राहें तैयार की है। इस मड़ई में छत्तीसगढ़ की महिलाओं के सशक्त होते कदमों और आत्मनिर्भर बनते जीवन की स्पष्ट झलक दिखाई देगी। इसके साथ महिला समूहों और उद्यमियों को प्लेटफार्म और नई पहचान मिलेगी।
इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालक श्रीमती दिव्या उमेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग के सदस्यगण श्रीमती पुष्पा पाटले, श्रीमती आशा संतोष यादव, श्री सोनल कुमार गुप्ता, श्री अगस्टीन बर्नाड सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 19 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!