Home » एक नहीं, ‘रामायण’ में इस एक्टर ने निभाए थे 11 किरदार, काम नहीं मिला तो टीवी छोड़ अब गुजार रहे हैं ऐसी जिंदगी
Breaking देश मनोरंजन राज्यों से

एक नहीं, ‘रामायण’ में इस एक्टर ने निभाए थे 11 किरदार, काम नहीं मिला तो टीवी छोड़ अब गुजार रहे हैं ऐसी जिंदगी

रामानंद सागर ने साल 1987 में पौराणिक शो ‘रामायण’ बनाया और कई सितारों को फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया. ‘रामायण’ ने कई सितारों को हमेशा के लिए अमर कर दिया. दीपिका चिखलिया से लेकर अरुण गोविल तक हर एक सितारा अपने किरदार के जरिए घर-घर में जाना-पहचाना नाम बन गया. इस शो में एक और सितारा ऐसा था, जिसने एक नहीं बल्कि 11 किरदार निभाकर लोगों की नजरों में आ गया था. हम बात कर रहे हैं असलम खान की.
‘रामायण’ में असलम खान ने निभाए 11 किरदार
असलम खान टीवी के सबसे नामी एक्टर्स में से एक थे, जिन्होंने ‘अलिफ लैला’, ‘श्री कृष्णा’, ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ और ‘मशाल और हवाएं’ जैसे सीरियल्स में काम किया. हालांकि, उन्हें असली पहचान ‘रामायण’ से मिली. ‘रामायण’ में उन्होंने 11 किरदार निभाए. कभी वह केवट के सेनापति बने तो कभी ऋषि और समुद्र देवता के रूप में नजर आए. उन्होंने ‘रामायण’ में कई छोटे-मोटे किरदार निभाए. इस शो ने उन्हें कामयाबी दी.
असलम खान ने क्यों छोड़ा टीवी?
असलम खान ने सालों तक छोटे पर्दे पर काम किया और अपने किरदार से लोगों का प्यार बटोरा. ‘रामायण’ से वह पॉपुलर तो हुए, लेकिन उनका करियर ज्यादा समय तक एक्टिंग फील्ड में नहीं टिका. धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना कम हो गया. 2002 में तो उन्हें काम मिलना ही बंद हो गया. मजबूरी में आकर असलम खान ने इंडस्ट्री को ही गुडबाय कर दिया.
अब कहां हैं असलम खान?
छोटे पर्दे से काम मिलना बंद हुआ तो असलम खान ने स्ट्रगल करना शुरू किया और फिर छोटे पर्दे को हमेशा के लिए छोड़ दिया और बिजनेस की ओर रुख किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असलम खान झांसी की एक मार्केटिंग कंपनी में जॉब करते हैं.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 23 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!