Home » ईडी के छापे से गर्माई छत्तीसगढ़ की सियासत… गरजा छत्तीसगढिय़ा शेर- उठाए सवाल
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ राज्यों से

ईडी के छापे से गर्माई छत्तीसगढ़ की सियासत… गरजा छत्तीसगढिय़ा शेर- उठाए सवाल

file foto


-चंद्रभूषण वर्मा
छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर सियासत गर्म हो चली है। कांग्रेस ने जहां इस कार्रवाई को सरकार को बदनाम करने की साजिश कहा, वहीं भाजपा ने मुख्यमंत्री पर घोटालेबाजों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही ईडी ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि जब्त सम्पत्तियां कोयले की अवैध लैवी, जबरन वसूली के माध्यम से अर्जित की गई है। इसके पहले भी मनी लांड्रिंग मामले में ईडी 170 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर चुकी है। वहीं ईडी अब तक करीब 221.5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपित्त अटैच कर चुकी है।
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी की चल रही कार्रवाई के बीच कहा कि रमन सिंह ने भी बड़ा भ्रष्टाचार किया है उसकी जांच क्यों नहीं करते। सीएम ने कहा कि नेता-अफसरों के यहां छापे में क्या-क्या मिला सबकी अलग-अलग जानकारी दी जाए। मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि किसके -किसके यहां पर जब्ती हुई यह बताना चाहिए। सीएम ने कहा कि रामगोपाल अग्रवाल के यहां कितना, गिरीश देवांगन, सन्नी अग्रवाल, आरपी सिंह, विनोद तिवारी के यहां क्या-क्या मिला यह बताओगे कि सबका मिलाकर बता दोगे। उन्होंने कहा कि सबका अलग-अलग बताना चाहिए। सीएम ने कहा कि ईडी को टारगेट दिया गया है कि जहां विरोधी दल के लोग बैठे हैं उन्हें सताओ। उन्हें जो टारगेट दिया गया है उसी हिसाब से वो काम कर रहे हैं।
शराब घोटाले में नार्को टेस्ट कराया जाए : चंदेल
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने 2000 करोड़ के कथित शराब घोटाले के आरोप कहा कि इस मामले में जितने भी लोग शामिल हैं उन सबका नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए, ताकि सच उजागर हो सके। चंदेल ने पत्रकारों से कहा छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला देश का एक बड़ा घोटाला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी नैतिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।
राजनैतिक रूप से मुकाबला नहीं कर पा रही भाजपा: शुक्ला
वहीं इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राजनैतिक रूप से रसातल में पहुंच चुकी भाजपा सोच रही है कि ईडी की कार्रवाई करवाकर वह कांग्रेस सरकार का मुकाबला कर लेगी। ईडी की कार्रवाई करके सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रही है लेकिन जनता समझ चुकी है कि कार्रवाई भाजपा के राजनैतिक प्रतिशोध का हिस्सा है। छत्तीसगढ़ में भाजपा, मुख्यमंत्री चलायी जा रही योजनाओं का राजनैतिक रूप से मुकाबला नही कर पा रही है।
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की लगातार कार्रवाई जारी है। हवाला कारोबारियों पर राष्ट्रीय प्रवर्तन निदेशालय की नजर है। इसी के तहत मंगलवार को फिर रायपुर और भिलाई में ईडी ने छापा मारा है। यह कार्रवाई हवाला कारोबार से जुड़े व्यापारियों और शराब ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोगों पर की गई है। आशंका है कि करोड़ों रुपये हवाला के जरिए दुबई भेजे गए हैं। खबर है कि हवाला कारोबारी रवि बजाज और ट्रांसपोर्टर अरविंद सिंह के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। शराब ट्रांसपोर्टर अरविंद सिंह से भी ईडी की पूछताछ जारी है। चर्चा है कि अवैध उगाही की रकम हवाला के जरिए बाहर और विदेशों में भेजी जा रही थी। इसमें दुबई का नाम सामने आ रहा है। इसी शक के आधार पर ईडी ने सुबह छापा मारा है। सूत्रों का दावा है कि अरबों रुपए के लेन-देन का खुलासा हो सकता है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 7 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!