Home » क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी का पूरा नाम?…
मनोरंजन

क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी का पूरा नाम?…

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अभिनेत्री से पॉलिटीशियन बनीं हेमा मालिनी ने मथुरा लोकसभा सीट से एक बार फिर जीत दर्ज कराई है। हेमा मालिनी ने 2 लाख 93 हजार 407वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। हेमा मालिनी को उनके फैंस के बीच बसंती, ड्रीम गर्ल और हेमा जी जैसे नामों से जाना जाता है। दिग्गज अभिनेत्री के फिल्मी नामों से तो सभी परिचित हैं, लेकिन क्या आप उनका असली नाम जानते हैं? असली यानी पूरा नाम। आपने स्क्रीन पर हमेशा हेमा मालिनी का नाम हेमा मालिनी ही देखा होगा, लेकिन कागजों पर उनका नाम कुछ और ही है। जी हां, यानी आप अभी तक ड्रीम गर्ल का जो नाम जानते थे, वो आधा-अधूरा था। उनका फुल नाम हेमा मालिनी नहीं है, जिसका खुलासा इलेक्शन कमीशन की हाल ही में जारी विनर्स लिस्ट से होता है। इस लिस्ट में उनका पूरा नाम दिखाया गया है।
क्या है हेमा मालिनी का पूरा नाम
इलेक्शन कमीशन ने हाल ही में लोकसभा चुनाव नतीजों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें हेमा मालिनी का पूरा नाम हेमा मालिनी धर्मेंद्र देओल लिखा था। यानी अभिनेत्री अपने नाम के आगे अपने अभिनेता पति धर्मेंद्र का भी नाम लगाती हैं और इस बात से अभी तक उनके फैंस अनजान थे। एक तरफ जहां हेमा मालिनी अपने नाम के साथ देओल भी इस्तेमाल करती हैं, वहीं खुद धर्मेंद्र अपने नाम के आगे देओल सरनेम नहीं लगाते। दूसरी तरफ अभिनेता का पूरा परिवार यानी उनके बेटे, बेटियां, पोते और पत्नी सभी देओल सरनेम का इस्तेमाल करते हैं।
मथुरा लोकसभा सीट से लगाई जीत की हैट्रिक
बता दें, हेमा मालिनी ने मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की टिकट से उम्मीदवार थीं। उन्होंने इस लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कराई है वह भी भारी मतों के अंतर से। इससे एक बात तो साफ होती है कि मथुरा की जनता अभी भी हेमा मालिनी को अपने प्रतिनिधि के तौर पर देखती है। हेमा मालिनी की जीत-हार पर सबकी नजरें टिकी थीं। लेकिन, उन्होंने साबित कर दिया की मथुरा की जनता का अभी भी उन पर विश्वास कायम है।
चुनावी मैदान में हेमा मालिनी का जलवा
इस बार लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी के साथ ही और भी स्टार्स चुनावी मैदान में उतरे थे। इनमें शत्रुघ्न सिन्हा, कंगना रनौत, अरुण गोविल, पवन सिंह, निरहुआ, रवि किशन और मनोज तिवारी जैसे सितारों के नाम शामिल हैं। कुल 15 स्टार्स में से हेमा मालिनी ने सबसे ज्यादा मतों के अंतर से जीत हासिल की। हेमा मालिनी जहां मथुरा से चुनावी मैदान में थीं, वहीं अरुण गोविल मेरठ से, कंगना रनौत मंडी से, भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन गोरखपुर से, मनोज तिवारी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से चुनावी मैदान में उतरे थे।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 3 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!