Home » महंगाई के दौर में अब BSNL का सहारा, सभी कंपनियों ने महंगे किए प्लान, बीएसएनल अब भी सस्ता
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ दिल्ली देश

महंगाई के दौर में अब BSNL का सहारा, सभी कंपनियों ने महंगे किए प्लान, बीएसएनल अब भी सस्ता

देश की 3 दिग्गज टेलिकॉम कंपनीज रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने मोबाइल रिचार्ज पैक महंगे कर दिए हैं. तीनों कंपनियों के बाद एक ऐलान किया और टैरिफ बढ़ा दिया. ऐसे में अब चौथे विकल्प के तौर पर ग्राहकों के पास BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) का विकल्प बचा है. क्या जियो, एयरटेल और आइडिया के मुकाबले बीएसएनएल के प्लान की कीमत अब भी सस्ती हैं. आइये जानते हैं इन 4 कंपनियों के अलग-अलग रिचार्ज प्लान की अवधि और उनके प्राइस के बारे में.. रिलायंस जियो और भारती एयरटेल 3 जुलाई से मोबाइल रिचार्ज की दरों में बढ़ोतरी करेंगी, जबकि वोडा-आइडिया ने 4 जुलाई से अपने टैरिफ प्लान महंगे करने का ऐलान किया है.

रिलायंस जियो के प्लान की नई कीमतें

जियो ने बताया कि 75 जीबी पोस्टपेड डेटा प्लान की कीमत अब 399 रुपये से बढ़कर 449 रुपये हो जाएगी. जियो ने 84 दिन की वैलिडिटी वाले लोकप्रिय 666 रुपये वाले अनलिमिटेड प्लान की कीमत भी लगभग 20 प्रतिशत बढ़ाकर 799 रुपये कर दी है. वहीं, एनुअल रिचार्ज प्लान की कीमतें 20-21 प्रतिशत बढ़कर 1,559 रुपये से 1,899 रुपये और 2,999 रुपये से 3,599 रुपये हो जाएंगी.

एयरटेल के प्लान की नई कीमतें

एयरटेल ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह भी 3 जुलाई से अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान और पोस्टपेड प्लान की कीमत में बदलाव कर रहा है, जिससे लागत में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि होगी. इसके साथ ही एयरटेल का 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला 719 रुपये के प्लान की कीमत बढ़कर 859 रुपये हो जाएगी. वहीं, 2 जीबी डाटा प्रतिदिन और 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला रिचार्ज प्लान 839 रुपये से बढ़कर 979 रुपये में मिलेगा.

जियो और एयरटेल के बाद वोडाफोन आइडिया ने भी मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी का ऐलान किया. कंपनी ने कहा कि 4 जुलाई से उसके रिचार्ज प्लान में 11से 24% की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कंपनी ने 28 दिनों की वैलिडिटी वाले शुरुआती कीमत वाले प्लान में लगभग 11 प्रतिशत बढ़ा दिया है, और अब ये प्लान 179 रुपये से बढ़कर 199 रुपये हो गया है. वोडा-आइडिया के 459 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ने के बाद 509 रुपये हो गई है. इसमें 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है. साथ ही 6जीबी डेटा का फायदा मिलता है.

BSNL के प्लान अब भी सस्ते!

देश की तीनों दिग्गज टेलिकॉम कंपनीज ने अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. लेकिन, सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने फिलहाल, अपने टैरिफ प्लान में किसी भी तरह की बढ़ोतरी का ऐलान नहीं किया है. खास बात है कि बीएसएनएल के प्लान, तीनों प्राइवेट टेलिकॉम की तुलना में अब भी सस्ते पड़ रहे हैं.

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 2 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!