Home » वंदे भारत ट्रेन से टकराया सांड, बड़ी घटना नहीं, सभी यात्री सुरक्षित
Breaking गुजरात देश राज्यों से

वंदे भारत ट्रेन से टकराया सांड, बड़ी घटना नहीं, सभी यात्री सुरक्षित

हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत का एक बार फिर से जानवर से टकराने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक शनिवार को जब गुजरात के वलसाड से वंदे भारत ट्रेन गुजर रही थी, तभी एक सांड उससे टकरा गया. हालांकि इससे कोई बड़ी घटना नहीं हुई और सभी यात्री भी सुरक्षित हैं. घटना के बाद ट्रेन कुछ देर उसी स्थान पर रुकी रही. थोड़ी देर बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया. गुजरात में वंदे भारत एक महीने में तीसरी बार किसी जानवर से टकराई है. इससे पहले ये हाई स्पीड ट्रेन 7 अक्टूबर 2022 को गांधीनगर से मुंबई की यात्रा के दौरान आणंद स्टेशन पर एक गाय से टकराई थी और ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. आणंद में गाय से टकराने के महज दो दिन पहले ही ये ट्रेन अहमदाबाद के पास वाटवा में चार भैसों से टकराई थी. तब भी ट्रेन के आगे के हिस्से को नुकसान पहुंचा था. फ्रंट हादसे में कोच यानी ड्राइवर कोच के नोज कॉन कवर पर मामूली टूट देखने को मिली थी.
भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ दर्ज की गई थी एफआईआर
6 अक्टूबर के दिन मवेशियों के साथ वंदे भारत की टक्कर में वंदे भारत के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसे मुंबई सेंट्रल कोचिंग केयर सेंटर में ठीक कर दोबारा चला गया था. इन हादसों के बाद वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में आने वाली भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. आज ही घटना फिर से हुई है, जिसके बाद रेलवे वंदे भारत के रूट को लेकर काफी सजग हो गया है.
जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगा रेलवे
रेल अधिकारियों का कहना है कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वाले वंदे भारत के टाइम टेबल से वाकिफ नहीं हैं. यही वजह है कि भैंसों के झुंड पटरियों पर आ गया. उन्हें जागरूक करने के लिए अब एक अभियान चलाया जाएगा.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 6 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!