Home » महानवमी से अक्टूबर का आखिरी सप्ताह शुरू… इन चार राशियों पर रहेगी देवी मां की विशेष कृपा भी…
Uncategorized

महानवमी से अक्टूबर का आखिरी सप्ताह शुरू… इन चार राशियों पर रहेगी देवी मां की विशेष कृपा भी…

अक्टूबर का आखिरी सप्ताह महानवमी और दशहरा के साथ शुरू होने जा रहा है. ये सप्ताह 23 अक्टूबर से लेकर 29 अक्टूबर तक रहने वाला है. ज्योतिषियों की मानें तो यह सप्ताह बेहद खास है क्योंकि इस सप्ताह में दशहरा, चंद्र ग्रहण और शरद पूर्णिमा भी पड़ने वाली है. इस सप्ताह चार राशियों पर देवी मां की विशेष कृपा भी रहेगी. इस सप्ताह मिथुन, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि में धन लाभ के योग बन रहे हैं. हालांकि कुछ राशि के जातकों को कठिनाई का सामना भी करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि सभी राशि के जातकों के लिए नया सप्ताह कैसा रहने वाला है.

  1. मेष- सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. बेवजह के विवाद और चिंताएं हो सकती हैं. हालांकि करियर और धन की स्थिति मजबूत बनी रहेगी. संपत्ति निर्माण और संपत्ति के अन्य कार्यों में व्यस्तता रह सकती है.
  2. वृष- सप्ताह की शुरुआत से ही धन और करियर की स्थिति उत्तम रहेगी. हालांकि छोटी-छोटी मानसिक परेशानियां हो सकती हैं. करियर में कोई नई शुरुआत इस समय में हो सकती है. इस सप्ताह धन तो आएगा पर खर्चे भी खूब रहेंगे. अपने आराम और आनंद के लिये थोड़ा समय जरूर निकालें. इस सप्ताह बृहस्पति देव की उपासना से लाभ होगा.
  3. मिथुन- सप्ताह की शुरुआत कुल मिलाकर ठीक है. करियर और धन की स्थिति में लगातार सुधार होता जाएगा. रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा, कर्जों में कमी आएगी. इस सप्ताह संतान पक्ष को लेकर चिंताएं हो सकती हैं. जहां तक हो सके वाहन चलाने और स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतें.
  4. कर्क- सप्ताह की शुरुआत से ही समस्याएं कम होती जाएंगी. करियर में नए अवसर और लाभ की स्थितियां बनेंगी. पारिवारिक समस्याएं धीरे धीरे हल होती जाएंगी. कोई रुका हुआ महत्वपूर्ण काम भी इस सप्ताह में बन जाएगा. इस सप्ताह के अंत में वाणी के गलत प्रयोग से बचाव करें.
  5. सिंह- सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें. वाहन सावधानी से चलाएं. धन की स्थिति ठीक रहेगी, परन्तु परिवार में खर्चे बढ़ेंगे. इस सप्ताह मनचाहे पद की प्राप्ति और स्थान परिवर्तन हो सकता है. सप्ताह के अंत में रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.
  6. कन्या- सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ के योग बन रहे हैं. करियर में व्यस्तता तो रहेगी, पर लाभ भी होगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों के बढ़ने से समस्या हो सकती है. धन के खर्चों और परिजनों के व्यवहार से कष्ट हो सकता है. सप्ताह के अंत में कोई रुका हुआ काम बन सकता है.
  7. तुला- सप्ताह की शुरुआत से ही मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. करियर और धन की स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी. संपत्ति सम्बन्धी मामले भी इस समय निपट सकते हैं. मध्य में दुर्घटनाओं और पारिवारिक विवादों का ध्यान रखें.
  8. वृश्चिक- सप्ताह की शुरुआत में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. करियर के मामले में कोई बड़ा निर्णय लेंगे. किसी नए कार्य की शुरुआत करने का समय है. व्यस्तता और दौड़ भाग से थोड़ी परेशानी हो सकती है. सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य की समस्या से बचाव करें.
  9. धनु- सप्ताह की शुरुआत में चिंताएं थोड़ी बढ़ सकती हैं. प्रेम सम्बन्ध और रिश्तों की समस्या परेशान कर सकती है. हालांकि आप बुद्धिमानी से समस्याओं को हल कर लेंगे. इस समय शत्रु और विरोधियों पर नजर बनाएं रखें. सप्ताह के अंत में रुके हुये काम पूरे होंगे.
  10. मकर- सप्ताह की शुरुआत में ही यात्रा के योग बन रहे हैं. करियर की स्थिति में तेजी से बदलाव होता जाएगा. स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं के मामले में सावधानी रखनी होगी. धन की स्थिति कुल मिलाकर ठीक बनी रहेगी. इस सप्ताह में पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान बनाएं रखें.
  11. कुंभ- सप्ताह की शुरुआत सामान्य दिखाई दे रही है. काम के दबाव से थोड़ी परेशानी हो सकती है. धन का आगमन तो होगा, परन्तु खर्चे भी उसी तरह बढ़ेंगे. रिश्तों और प्रेम की समस्या हल होती जाएगी. इस सप्ताह जीवन की प्लानिंग करने का प्रयास करें.
  12. मीन- सप्ताह की शुरुआत में ही रुके हुए काम पूरे होंगे. धन और करियर की तमाम बाधाएं दूर होंगी. शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के संकेत हैं. इस सप्ताह समय का पूरा प्रयोग करें, जरूरी काम निपटाएं. सप्ताह के अंत में भावनात्मक समस्याओं से बचाव करें.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 5 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!