Home » अहमदाबाद में विश्वकप का कोई भी मैच नहीं हारा है भारत, जबरदस्त है रोहित शर्मा का रिकार्ड
Breaking एक्सक्लूसीव देश

अहमदाबाद में विश्वकप का कोई भी मैच नहीं हारा है भारत, जबरदस्त है रोहित शर्मा का रिकार्ड

जिस दिन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, वह आज खत्म होने वाला है। भारत बनाम आस्ट्रेलिया विश्वकप फाइनल के लिए समूचे भारत में जबरदस्त क्रेज है। फैंस इस खिताब का पिछले 12 साल से इंतजार कर रहे हैं। यह मैच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला जा रहा है। यही वही स्टेडियम है, जिसे पहले मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाना जाता था। इसकी खास बात यह है कि भारत यहां विश्वकप का कोई भी मैच नहीं हारा है।

मौजूदा विश्प कप के दौरान इंडिया का यहां 14 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला गया था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इससे पहले वर्ष 1987 में भारत ने जिम्बाब्बे के खिलाफ विश्वकप का मैच खेला था, जिसे भारत ने 7 विकेट से जीत लिया था। इसके बाद 12 साल पहले इसी स्टेडियम पर वर्ष 2011 के विश्वकप का मैच भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने जबरदस्त परफार्मेंस के बूते 5 विकेट से जीता था। यानी कि टीम इंडिया ने यहां विश्वकप का कोई भी मैच नहीं हारा है।

खिलाडिय़ों की परफार्मेंसबात अगर खिलाडिय़ों की परफार्मेंस की करें, तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला यहां खूब चलता है। हालांकि भारतीय टीम के हैड कोच राहुल द्रविड़ ने इस मैदान पर सबसे ज्यादा 342 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा के 307 रन इस मैदान पर हैं। हिटमैन ने यहां छह मैच खेले है, जिसमें उनकी एवरेज 51.16 और स्ट्राइक रेट 103.02 है। दूसरी और भारत के चेजिंग मास्टर और शतकों का अद्र्धशतक लगाने वाले विराट कोहली का इस मैदान पर कुछ खास स्कोर नहीं है। किंग कोहली ने अहमदाबाद में कुल आठ मैचों में 192 रन बनाए हैं।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 24 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!