Home » खिताब जीतते ही ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बारिश…
Breaking खेल देश विदेश

खिताब जीतते ही ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बारिश…

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हारकर ट्रॉफी अपने नाम की। ये छठा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया वनडे क्रिकेट का चैंपियन बना है। दूसरी ओर टीम इंडिया एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के चूक गई। इस ऐतिहासिक जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को करोड़ों में प्राइज मनी मिली है।
ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बारिश
इस बार टूर्नामेंट के लिए कुल मिलाकर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर की प्राइज मनी रखी गई। फाइनल मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को प्राइज मनी के तौर पर 4 मिलियन डॉलर दिए गए हैं। इसे भारतीय रुपये के हिसाब से देखें तो यह करीब 33 करोड़ रुपए हैं। वहीं, फाइनल हारने वाली भारतीय टीम को 2 मिलियन डॉलर की प्राइज मनी दी गई है।
लीग स्टेज से भारत को हुआ फायदा
ग्रुप स्टेज पर मैच जीतने वाली टीमों को 40 हजार डॉलर देने का ऐलान भी किया गया था। इसका मतलब ये है कि ग्रुप स्टेज में 1 जीत के बदले 40 हजार डॉलर दिए गए हैं। टीम इंडिया की बात करें तो उसने ग्रुप स्टेज में 9 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं। इस हिसाब से उसे हर जीते हुए मैच के लिए 40 हजार डॉलर दिए गए।
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने विराट
2023 वनडे वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब विराट कोहली के नाम रहा। विराट कोहली ने इस साल टूर्नामेंट में 11 बार बल्लेबाजी करते हुए 95.63 की औसत से 765 रन बनाए। इस दौरान विराट ने 6 अर्धशतक और 3 शतक लगाए। यानी उन्होंने 9 बार 50+ रन का स्कोर बनाया।
लगातार 10 जीत के बाद मिली हार
टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पारी 50 ओवर में 240 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 4 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 6 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!