Home » BREAKING NEWS कुबेरेश्वर धाम में इस तारीख से होगा रुद्राक्ष महोत्सव… हो रही है ये खास तैयारियां…
Breaking देश मध्यप्रदेश

BREAKING NEWS कुबेरेश्वर धाम में इस तारीख से होगा रुद्राक्ष महोत्सव… हो रही है ये खास तैयारियां…

हर साल की तरह इस साल भी अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम पर रुद्राक्ष महोत्सव होने जा रहा है. रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन 7 मार्च से होगा. रुद्राक्ष महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग कुबेरेश्वरे धाम पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस मौके पर उनके साथ भोपाल की महापौर मालती राय भी मौजूद थीं. जिला मुख्यालय के चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री विश्वास सारंग, भोपाल महापौर मालती राय, सीहोर नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर सहित प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे. मंत्री सारंग ने अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा से भेंट कर आशीर्वाद लिया और अगले सात मार्च से होने वाले भव्य रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण की तैयारियों के विषय में यहां पर विठलेश सेवा समिति के पदाधिकारियों से चर्चा की.
ढाई करोड़ की लागत से बनेगी सड़क
मंत्री सारंग आगामी दिनों होने वाली तैयारियों का निरीक्षण किया था, जहां उन्होंने पार्किंग व्यवस्था, श्रद्धालुओं के कथा स्थल तक पहुंचने समेत विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. कुबेरेश्वरधाम जाने वाले मार्ग पर 2 करोड़ 63 लाख रुपये की लागत से सड़क का निर्माण होगा. सोमवार (15 जनवरी) को पंडित मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में सड़क का भूमिपूजन किया जाएगा. मध्य प्रदेश शासन पंचायत और विकास विभाग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत एनएच-86 पचपिपालिया कुबेरेश्वरधाम मार्ग का निर्माण कार्य किया जाएगा.
खस्ता हाल सड़क से जल्द मिलेगी निजात
इस सड़क की लंबाई 2.13 किलोमीटर होगी, इसकी सड़क का निर्माण कार्य करीब दो करोड़ 63 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा. इस मौके पर भूमि पूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा, सांसद लोकसभा क्षेत्र विदिशा रमाकांत भार्गव, सीहोर विधायक सुदेश राय, जनपद अध्यक्ष राबड़ी बाई सुर सिंह बारेला के द्वारा की जाएगी. सड़क मार्ग खस्ताहाल होने के कारण यहां पर आने वाले भक्तों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इस समस्या का समाधान आगामी दिनों में हो जाएगा.
7 मार्च से रुद्राक्ष महोत्सव
आगामी सात मार्च से होने वाले भव्य आयोजन को लेकर विठलेश सेवा समिति के जिला प्रशासन सहित आस-पास के ग्रामीणों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भव्य आयोजन में देश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में श्रद्धालु कथा का श्रवण करने पहुंचेंगे. इस बार रुद्राक्ष महोत्सव में लाखों की संख्या में पूरे विधि-विधान के साथ रुद्राक्षों का अभिषेक किया जाएगा. रुद्राक्ष वितरण कथा के दौरान नहीं किया जाएगा.
कुबेरेश्वर धाम पर खुलेगी पुलिस चौकी
मंदिर परिसर के आस-पास पुलिस सहायता केंद्र और पुलिस चौकी की व्यवस्था की जाएगी. इसको लेकर मौके पर मौजूद मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे. सीहोर नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कहा कि सप्ताह में दो दिन नगर पालिका अमले के द्वारा नियमित रूप से साफ सफाई की जाएगी. इसके अलावा भव्य आयोजन के लिए पेयजल और सफाई के विशेष इंतजाम किए जाने का आश्वासन दिया है.

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 26 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!