Home » अचानक एक तरफ झुक गई इमारत… दहशत में आए लोग… मशीन से सीधी की जा रही बिल्डिंग…
महाराष्ट्र राज्यों से

अचानक एक तरफ झुक गई इमारत… दहशत में आए लोग… मशीन से सीधी की जा रही बिल्डिंग…

पुणे से सटे पिंपरी-चिंचवड़ में एक निर्माणाधीन इमारत अचानक एक तरफ झुक गई है. फिलहाल इमारत को नीचे से सपोर्ट दिया गया है. हालांकि लोगों का कहना है कि ये खतरनाक है. इस इमारत को गिराया जा सकता है. लोगों ने सूचना प्रशासन को दी, जिसके बाद अफसरों ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि ये इमारत खतरनाक हो गई है, जो कभी भी गिर सकती है. स्थानीय लोगों ने जब देखा कि निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक एक तरफ झुक गई है तो रात में ही इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. इसके बाद नगर निगम और निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले का जायजा लिया.
पहली नजर में देखने पर पता चला है कि ऐसी स्थिति इसलिए उत्पन्न हुई है, क्योंकि यह निर्माण वाई शैली का है. यानी चार की जगह इसे दो खंभों पर बनाया गया है. यह भी निष्कर्ष निकाला गया है कि इस निर्माण पद्धति पर भूतल प्लस तीन मंजिल का निर्माण घातक होगा, लेकिन इस मामले में तत्काल कोई निर्णय लेना संभव नहीं है.
मामले को लेकर पुलिस ने क्या बताया?
सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर गणेश जवादवाड ने कहा कि फिलहाल पोकलेन की मदद से इमारत को सीधा करने का प्रयास किया गया है और नीचे से भी सपोर्ट दिया गया है. इमारत के झुक जाने के बाद रात में यह काम रोक दिया गया है. आज नगर निगम में बिल्डिंग को गिराने को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 14 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!