Home » सालों से नहाई नहीं 22 साल की ये लड़की…वजह जानकर रह जाएंगे हैरान…
विदेश

सालों से नहाई नहीं 22 साल की ये लड़की…वजह जानकर रह जाएंगे हैरान…

ये दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी पड़ी है, जिनके कारनामे आपको चौंका सकते हैं. कुछ लोग मजबूरी में आकर ऐसा करते हैं, तो कुछ लोग जानबूझकर ऐसे काम करते हैं ताकी वे अजब गजब किस्सों में फेमस हो सकें, जिसकी वजह से उन्हें पहचान मिले. आज हम जिस किस्से के बारे में बात कर रहे हैं वह 22 साल की एक लड़की के बारे में है, जिसे नहाने से एलर्जी है या यूं कहें कि इस लड़की को पानी को छूने से एलर्जी है. आइए जानते हैं इस एलर्जी के बारे में साथ ही जानेंगे ऐसे में मोंटेफुस्को क्या करती हैं.
12 साल की उम्र में पता चला
न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के साउथ कैरोलिना की 22 साल की एक ऐसी महिला है जो एक गंभीर समस्या से पीड़ित है. उन्हें जब अपने शरीर में कुछ असहज महसूस हुआ तो वह डॉक्टर के पास गई और वहां जाने के बाद उन्हें अपनी इस समस्या के बारे में पता चला.
क्या है परेशानी
दरअसल साउथ कैरोलिना की मोंटेफुस्को एक ऐसी समस्या से पीड़ित हैं जिसमें जब वे नहाती हैं तो उनके शरीर में बेहद खुजली महसूस होती है और छोटे-छोटे दाने उभर कर आ जाते हैं. मोंटेफुस्को ने बताया कि जब वह नहाने या किसी अन्य तरह से पानी के संपर्क में आती हैं तो उनकी स्किन पर बेहद खुजली होने लगती है और वह धीरे-धीरे बढ़ती ही जाती है. नहाने के बाद जैसे ही वे हवा, स्क्रबिंग और शेविंग के संपर्क में आती हैं उनकी यह समस्या बढ़ती ही जाती है.
कैसे रखती हैं खुद को साफ
मोंटेफुस्को ने बताया कि उन्हें नहीं नहाने का बेहद अफसोस है लेकिन वह मजबूर है नहाने से उनकी समस्या और बढ़ जाती है खुद को साफ रखने के लिए वे ड्राई शैम्पू और बॉडी वाइप्स का इस्तेमाल करतीं हैं.
सोशल मीडिया से मिली मदद
मोंटेफुस्को ने बताया कि अपनी इस समस्या के बारे में उन्होंने जब सोशल मीडिया पर सर्च किया तो और भी ऐसे लोगों के बारे में पता चला जिन्हें पानी से एलर्जी है और उन्होंने भी लंबे समय से नहाया नहीं है. यह जानने के बाद उन्हें अपने बारे में बुरा लगना कम हुआ. मेडिकल लिटरेचर में अभी तक इस तरह की समस्या के सिर्फ 37 केस ही सामने आए हैं जिसमें मोंटेफुस्को भी एक हैं. इस समस्या का कोई ट्रीटमेंट नहीं है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 23 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!