Home » BIG BREAKING : जैसलमेर में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश… सुरक्षित इजेक्ट हो गया पायलट…
Breaking दिल्ली देश राज्यों से

BIG BREAKING : जैसलमेर में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश… सुरक्षित इजेक्ट हो गया पायलट…

राजस्थान के जैसलमेर में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. हादसा जैसलमेर के जवाहर नगर में हुआ. हालांकि, इस हादसे में पायलट सुरक्षित बचने में कामयाब रहा. पायलट ने सही समय पर खुद को प्लेन से इजेक्ट कर लिया. क्रैश होने वाला भारतीय सेना का एयक्राफ्ट LCA यानी की लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस था. एयरक्राफ्ट हादसे के वक्त ऑपरेशनल ट्रेनिंग पर था. हादसे के बाद सेना ने इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का ऑर्डर दे दिया है.
कुछ समय पहले ही दिसंबर 2023 में तेलंगाना में एयरफोर्स का ट्रेनी प्लेन क्रैश हो गया था. इस हादसे में 2 पायलटों की मौत हो गई थी. हादसा इतना भीषण था कि क्रैश होने के बाद प्लेन में आग लग गई थी. घटनास्थल से वीडियो सामने आया था, जिसमें देखा गया था कि विमान हादसे के बाद बुरी तरह से जल गया था.
ट्रेनर एयरक्रॉफ्ट ने हैदराबाद से उड़ान भरी थी. सुबह 8:55 पर तेलंगाना के डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान ये क्रैश हो गया था. इसमें एक ट्रेनर और एक ट्रेनी पायलट की मौत हो गई थी.
इसी तरह एक हादसा मई 2023 में राजस्थान के हनुमानगढ़ में हुआ था. यहां एयरफोर्स का MiG-21 विमान क्रैश होकर रिहायशी इलाके में गिर गया था. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि, दोनों पायलट खुद को इजेक्ट करने में सफल रहे रहे थे. विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी और बहलोलनगर में क्रैश हो गया था. विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक घर पर गिरा था. हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई थी.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 19 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!