Home » 1 तारीख को पैदा होने वाले होते हैं अमीर, काम करता है x फैक्टर
Breaking ज्योतिष देश

1 तारीख को पैदा होने वाले होते हैं अमीर, काम करता है x फैक्टर

अंक ज्योतिष की बात करें तो कुछ विशेष तारीख पर पैदा होने वाले लोगों को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता। इन तारीख पर पैदा होने वाले लोग बिजनेस के क्षेत्र में बुलंदी छूते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार 1 अंक वाले लोगों को अच्छा बिजनेस लीडर माना जाता है। इन लोगों में अपने दम पर कारोबार को आगे ले जाने की काबिलियत होती है। आइए जानते हैं कि 1 अंक वाले लोग बिजनेस में सक्सेस होते हैं। 

जन्मजात लीडर होते हैं 1 अंक वाले

जिन लोगों की जन्म तिथि 1, 10, 19 व 28 होती है। उनका जन्म मूलांक 1 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 वाले लोग जन्मजात लीडर होते हैं। इनकी मैनेजमेंट और लीडरशिप स्किल अच्छी मानी जाती है। ये अपनी लाइफ में सफलता के नए मुकाम बनाते हैं। इनके लक्ष्य हमेशा बड़े होते हैं। ये अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त भी कर लेते हैं।

1 अंक वाले सफल बिजनेसमैन

अंक ज्योतिष के अनुसार 1 अंक वाले लोगों की विशेषता होती है कि वे अपनी लीडरशिप और मैनेजमेंट क्वालिटी के दम पर देश-दूनिया में जाने जाते हैं। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, बिल गेट्स, रतन टाटा व धीरूभाई अंबाई आदि शामिल है।

मुकेश और नीता अंबानी

देश के अरबपति व्यवसायी मुकेश अंबानी का जन्मदिन 19 अप्रैल हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार उनका अंक 1 बैठता है। इसी प्रकार उनकी वाइफ नीता अंबानी का जन्म 1 नवंबर का है। नीता ने अपने पति के कारोबार में उनका हाथ बंटाया तो वह भी काफी सफल रही।

रतन टाटा

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था। अंक ज्योतिष के अनुसार उनका मुलांक 1 है। रतन टाटा ने अपनी लीडरशिप के बल पर टाटा ग्रुप को ग्लोबल ब्रांड बनाया।

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स का जन्म 28 अक्टूबर 1955 को हुआ। अपनी लीडरशिप क्वालिटी के बदौलत वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स है। Richest Man in the World

धीरूभाई अंबानी

धीरूभाई अंबानी का जन्म 28 दिसंबर 1932 को हुआ। अंक ज्योतिष के हिसाब से 1 अंक वाले धीरूभाई अंबानी बिजनेस के क्षे़त्र में अपनी लीडरशिप और दूरदर्शिता के कारण जाने जाते हैं।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 23 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!