Home » बेटी के लिए टॉय खरीदना पड़ा भारी….खिलौने से आने लगी गंदी-गंदी आवाजें… महिला ने कहा- यह 100 प्रतिशत…
विदेश

बेटी के लिए टॉय खरीदना पड़ा भारी….खिलौने से आने लगी गंदी-गंदी आवाजें… महिला ने कहा- यह 100 प्रतिशत…

लोग अपने नन्हें बच्चों के लिए क्यूट खिलौने खरीदते हैं. इनमें कई बार इलैक्ट्रिक या बैटरी वाले टॉय भी होते हैं. ऐसे खिलौने बटन दबाने पर नाचते गाते या प्यारी आवाजें निकालते हैं. लेकिन हाल में जब अमेरिका के मिसौरी की Annie Vasseur नाम की एक महिला ने अपनी 3 साल की बेटी के लिए एक टॉय कैट खरीदी तो वह बैटरी न होने के चलते उसे दुकान पर चेक नहीं कर पाईं. ये $24.99 (2000 रुपये) की एक टैडी कैट थी.
उसे घर ले जाने के बाद उसने बैटरी डालकर उसे बेटी को दे दिया. लेकिन एक दिन अचानक जब उसने बच्ची को उससे खेलते देखा तो वह हैरान रह गई. दरअसल, बच्ची के बटन दबाते ही इससे अजीब और गंदी आवाजें आने लगीं. एनी इससे स्तब्ध थी कि एक बच्चे के खिलौने में इस तरह का गंदी साउंड क्यों फिट किया गया था?
एनी ने कहा कि उन्होंने टॉय मैनुफैक्चरर वीटेक को इसके बारे में ईमेल किया था लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. वह कहती हैं कि पता नहीं कि सिर्फ हमारे खिलौने में ये गड़बड़ी है या ऐसे बनाए गए बाकी सारे खिलौनों में भी, लेकिन फिलहाल कंपनी को ऐसे खिलौनों को तुरंत मार्केट से वापस लेना चाहिए.
एनी ने कहा, ‘मेरी बेटी मुझसे पूछ रही थी ‘वह आवाज क्या है?’ यह 100 प्रतिशत सेक्शुअल आवाज है तो मैं उसे क्या ही जवाब दूं. कल्पना कीजिए कि अगर वह ऐसी आवाजें निकालने वाले खिलौने को स्कूल लेकर चली जाती तो क्या होता?’ एनी ने कहा- ‘मेरी बेटी तीन साल की है, बहुत जल्दी चीजों को कैच करती है और इन दिनों उसकी कल्पनाशीलता बहुत बढ़ गई है, इसलिए यह सोचना कि मेरे जानने से पहले वह दो या तीन दिनों से इस खिलौने के साथ खेल रही है, बहुत परेशान करने वाला है.’ एनी ने बताया कि खिलौने से आ रही आवाज किसी महिला की और एडल्ट वीडियो जैसी थी.(aajtak.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 29 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!