Home » BIG BREAKING लोकसभा चुनाव : बीजेपी की 12वीं लिस्ट जारी… बृजभूषण पर सस्पेंस बरकरार…
दिल्ली देश राज्यों से

BIG BREAKING लोकसभा चुनाव : बीजेपी की 12वीं लिस्ट जारी… बृजभूषण पर सस्पेंस बरकरार…

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में यूपी के दो प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. बीजेपी ने देवरिया और फिरोजाबाद से उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. भगवा पार्टी ने देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वजीत सिंह को टिकट दिया है. हालांकि बीजेपी ने अबतक बृजभूषण शरण सिंह की कैसरगंज सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है.
बीजेपी ने फिरोजाबाद और देवरिया से दोनों वर्तमान सांसदों का टिकट काट दिया है. फिरोजाबाद से बीजेपी ने वर्तमान सांसद चंद्रसेन जादौन का टिकट काट दिया है. उन्होंने 2019 के चुनाव में सपा प्रत्याशी अक्षय यादव को हराया था. इस बार बीजेपी ने ठाकुर विश्वजीत सिंह को टिकट दिया है. वहीं देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काटकर शशांक मणि त्रिपाठी को दिया गया है. रमापति राम त्रिपाठी ने 2019 के चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी बिनोद कुमार जायसवाल को हराया था. उन्हें यूपी के बड़े ब्राह्मण चेहरों में गिना जाता है.
ठाकुर विश्वजीत सिंह 2014 के चुनाव में बीएसपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि उन्हें हार मिली थी और इस सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अक्षय यादव की जीत हुई थी. विश्वजीत के पिता ठाकुर ब्रजराज सिंह 1957 में इसी सीट से सांसद बने थे. विश्व दीप के तीन स्कूल और कॉलेज हैं.
कैसरगंज से लगातार दावेदारी ठोक रहे बृजभूषण
बीजेपी ने देवरिया से तो अपने पत्ते खोल दिए हैं. हालांकि अबतक बृजभूषण शरण सिंह की सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. कहा जा रहा है कि महिला पहलवानों के आरोपों के बाद भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष की दावेदारी कमजोर हो गई हैं. हालांकि बृजभूषण लगातार कैसरगंज से अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं. अब देखना होगा कि बीजेपी छह बार के सांसद बृजभूषण पर दांव लगाएगी या किसी नए चेहरे को उतारेगी, इसको लेकर अटकलों का बाजार गरम है.
किस प्रत्याशी को कहां से उतारा?
बीजेपी की इस लिस्ट में महाराष्ट्र की सतारा सीट से छत्रपति उदयनराजे भोंसले, पंजाब की खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड, होशियारपुर से अनिता सोम प्रकाश और बठिंडा सीट से परमपाल कौर सिद्धू, आईएएस, यूपी की फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वीद सिंह, देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी, पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर पर अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास बॉबी को टिकट दिया है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 1 minute ago

Advertisement

error: Content is protected !!