Home » मथुरा में बोले अमित शाह, पहले चरण में ही कांग्रेस-सपा का हो गया सूपड़ा साफ
Breaking एक्सक्लूसीव दिल्ली देश राज्यों से

मथुरा में बोले अमित शाह, पहले चरण में ही कांग्रेस-सपा का हो गया सूपड़ा साफ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर हुए पहले चरण के मतदान में कांग्रेस-सपा गठबंधन का सफाया हो गया। शाह ने वृन्दावन में भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको पहले चरण का नतीजा बता दूं, किसी को मत बताना, मैं आपको बताऊंगा- पहले चरण में कांग्रेस, सपा का सफाया हो गया है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में भी इस यात्रा को जारी रखते हुए, वृंदावन से काशी तक कमल को विजयी बनाना है।

शाह ने कहा कि 70 वर्षों तक, कांग्रेस ने अयोध्या के राम मंदिर को लटकाए रखा। मोदी जी ने 5 वर्षों में ही राम मंदिर का केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी की। कांग्रेस और सपा को प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया, लेकिन वोट बैंक के लालच में ये राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में भी नहीं ​गए। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश को समृद्ध किया है, देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर लाने का काम किया है। मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, भारत, दुनिया का तीसरे नंबर का सबसे बड़ा अर्थतंत्र बन जाएगा। ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी वो नेता हैं, जिन्होंने किसानों की भूमि को सुरक्षित करने का काम किया है। चौधरी साहब ने कांग्रेस, किसानों की भूमि बचाने के लिए छोड़ी थी। कांग्रेस ने इतने सालों तक उन्हें ‘भारत रत्न’ नहीं दिया। चौधरी चरण सिंह जी को ‘भारत रत्न’ देने का काम मोदी जी ने किया है। उन्होंने कहा कि 2014 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पलायन हो रहा था, सपा के गुंडे लोगों को परेशान कर रहे थे। लोग यूपी छोड़ कर जा रहे थे। 2017 में आपने भाजपा सरकार बनाई, योगी जी ने कानून व्यवस्था को ठीक किया। जिसके बाद लोगों ने नहीं, गुंडों ने पलायन किया।

वहीं, मथुरा में शाह ने मतदाताओं को उत्साहित करते हुए कहा, दूसरे चरण में इसी यात्रा को आगे निकाल कर उत्तर प्रदेश की जनता को वृंदावन होते हुए काशी तक कमल (भाजपा के चुनाव चिह्न) को विजयी बनाना है। विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा, एक ओर 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले, घपले, भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी है और दूसरी ओर ऐसे नरेन्‍द्र मोदी हैं जिन्होंने 23 साल तक मुख्यमंत्री रहकर शासन किया लेकिन उन पर चार आने के भ्रष्‍टाचार का आरोप नहीं है। 

शाह ने कहा, दो खेमे हैं। एक ओर गरीब के घर में पैदा हुए हमारे नेता नरेन्‍द्र मोदी हैं और दूसरी ओर चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए राहुल बाबा हैं। दोनों के बीच में आपको तय करना हैं। शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा, एक ओर गर्मी आते ही विदेश में थाईलैंड के निजी द्वीप पर छुट्टी मनाने वाले राहुल बाबा हैं और दूसरी ओर दीपावली के दिन भी छुट्टी न लेने वाले नरेन्‍द्र मोदी हैं। आपको इन दोनों के बीच में तय करना है। मोदी जी ने 10 साल में देश को आगे बढ़ाने का काम किया है।’’

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 15 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!