Home » रायपुर के मतदान केंद्र बने आकर्षण का केंद्र… धूप से बचाव के लिए कूलर, ठंडे पानी,नींबू पानी,ओआरएस सहित मेडिकल टीम की व्यवस्था…
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश राज्यों से

रायपुर के मतदान केंद्र बने आकर्षण का केंद्र… धूप से बचाव के लिए कूलर, ठंडे पानी,नींबू पानी,ओआरएस सहित मेडिकल टीम की व्यवस्था…

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों को मतदाताओं के सुविधा अनुरूप तैयार किया गया है।मतदान दल आज नियत केंद्रों पर पहुँच गये हैं, बूथ पर पहुंचते ही सभी बूथ पर दल पर पुष्प वर्षा कर रोली चंदन लगाकर आत्मीय स्वागत किया गया।
वन मंडल कार्यालय मतदान केन्द्र
शहर के वन मंडल कार्यालय परिसर को सूखे पत्तों से ढँककर मतदाताओं के लिए छाँव की तैयारी की गई है।हरे भरे पत्तियों से मंडप की तरह परिसर को आकर्षक स्वरूप दिया गया है। मतदान केंद्र में सभी के लिए समुचित पेयजल,नींबू पानी,विश्राम स्थल की सुविधा सहित चिकित्सा टीम भी उपस्थित रहेगी ताकि यहां पर पहुंचने वाले किसी भी मतदाता को गर्मी की वजह से समस्या न हो।
जिला पंचायत मतदान केंद्र
शासकीय कार्यालय को खस लगाकर ठंडक दी जा रही जिससे मतदाताओं को गर्मी से परेशान न होना पड़े। इस केंद्र में मतदान के दौरान एसी की भी सुविधा मिलने वाली है । घने बड़े पेड़ होने के कारण इस केंद्र में गर्मी का असर भी कम रहेगा ।यहाँ बने विश्राम स्थल भी ख़ास है, जिसके पास ही पानी, चिकित्सा सुविधा व नींबू पानी भी उपलब्ध होगा ।
देवेंद्र नगर ऑफिसर्स कॉलोनी केंद्र
हरीतिमा युक्त बनाकर इस केंद्र को आकर्षक बनाया गया है। विशाल वृक्ष के छाया तले बैठक व्यवस्था किए जाने से गर्मी से बचाव होगा।
आरडी तिवारी स्कूल,बी पी पुजारी स्कूल
आदर्श मतदान केंद्र होने के कारण आकर्षक डिज़ाइन देकर स्वागत द्वार बने हैं,मतदान दौरान निःशक्त ,बुजुर्ग,महिला व अन्य वोटर्स को देर तक खड़ा न रहना पड़े,इसलिए क़तार के साथ ही बेंच लगाये गये हैं ,जिस पर बैठकर मतदाता अपनी बारी का इंतज़ार कर सकेंगे।
आयुर्वेदिक कॉलेज,मायाराम सुरजन स्कूल,दिशा कॉलेज,शहीद स्मारक स्कूल
अन्य सभी मतदान केंद्र की तरह इन केंद्रों को भी व्यवस्थित कर मतदाताओं के सुगम मतदान हेतु पूरी तैयारी है।सुविधाजनक विश्राम स्थल ,पेयजल,प्रसाधन की सभी सुविधाएं यहाँ भी सुलभ है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 15 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!